अपना शहर चुनें

States

इस फाइनेंशियल ईयर में कितनी बढ़ेगी आपकी सैलरी, कंपनियों ने जारी किए आंकड़े

इस साल कितनी बढ़ेगी आपकी सैलरी
इस साल कितनी बढ़ेगी आपकी सैलरी

भारत में कर्मचारियों का वेतन इस साल 7.8% बढ़ सकता है. डेलॉइट इंडिया (Deloitte India) के एक सर्वेक्षण के अनुसार भारत में काम करने वाली कंपनियां वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपने कर्मचारियों के वेतन में औसतन 7.8% की बढ़ोतरी कर सकती हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कर्मचारियों का वेतन इस साल 7.8% बढ़ सकता है. डेलॉइट इंडिया (Deloitte India) के एक सर्वेक्षण के अनुसार भारत में काम करने वाली कंपनियां वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अपने कर्मचारियों के वेतन में औसतन 7.8% की बढ़ोतरी कर सकती हैं. डेलॉयट इंडिया ने कहा कि कंपनियों पर मार्जिन का दबाव और विपरीत आर्थिक परिस्थितियों के चलते पिछले साल की तुलना में इस साल कम वेतन वृद्धि का अनुमान है.

पिछले साल से कम
‘वर्कफोर्स ऐंड इंक्रीमेंट ट्रेंड्स सर्वे’ शीर्षक वाली रिपोर्ट में कहा गया है, 'भारत में कंपनियां 2020-21 के लिए कर्मचारियों के वेतन में औसत 7.8% की वृद्धि कर सकते हैं, जो 2019-20 में कर्मचारियों को मिली 8.2% की वास्तविक वेतन वृद्धि के मुकाबले कम है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने थोड़ी देर पहले लिए ये 3 बड़े फैसले, आपकी जेब पर पड़ेगा असर
डेलॉयट इंडिया के पार्टनर आनंदोरुप घोष ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में वेतन वृद्धि पर काफी बहस हुई है और वेतन निर्धारण की इस प्रक्रिया में अधिक जिम्मेदारी की आवश्यकता है, क्योंकि देशभर में प्रबंधन के बीच यह मुद्दा गंभीर रूप ले रहा है.



50% कंपनियों ने वेतन वृद्धि कबूली
घोष ने कहा कि कंपनियों की प्राथमिकताएं पांच साल पहले के मुकाबले एकदम अलग हैं. सर्वेक्षण के मुताबिक, करीब 50% कंपनियों ने कहा कि उनका 2020-21 में वेतन में 8% से कम वृद्धि का इरादा है और केवल 8% कंपनियां 10% अधिक वेतन वृद्धि करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की मदद से शुरू करें ये बिजनेस, अगले महीने से होने लगेगी मोटी कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज