Home /News /business /

स्टील के ये दो Stock कर सकते हैं आपको मालामाल, अच्छा-खासा है टारगेट

स्टील के ये दो Stock कर सकते हैं आपको मालामाल, अच्छा-खासा है टारगेट

Edelweiss ने टाटा स्टील (Tata Steel) और जेएसपीएल (JSPL) में निवेश की सलाह दी है.

Edelweiss ने टाटा स्टील (Tata Steel) और जेएसपीएल (JSPL) में निवेश की सलाह दी है.

ब्रोकरेज रिसर्च फर्म एडलवाइस (Edelweiss) का कहना है कि रियल एस्टेट और इंफ्रास्ट्रक्चर की तरफ से बढ़ती डिमांड के चलते चीन में एक बार फिर स्टील की कीमतें बढ़ती दिख रही हैं. ऐसे में फर्म ने टाटा स्टील (Tata Steel) और जेएसपीएल (JSPL) में निवेश की सलाह दी है. Edelweiss ने Tata Steel में 1950 रुपये और JSPL में 575 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सिफारिश की है. शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021, को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में टाटा स्टील 1118 रुपये पर बंद हुआ तो जेएसपीएल 359.45 के स्तर पर बंद हुआ.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ब्रोकरेज रिसर्च फर्म एडलवाइस (Edelweiss) मेटल सेक्टर में निवेश करने से अच्छा रिटर्न हासिल किया जा सकता है. फर्म को लगता है कि रियल एस्टेट और इंफ्रास्ट्रक्चर की तरफ से बढ़ती डिमांड के चलते चीन में एक बार फिर स्टील की कीमतें बढ़ती दिख रही हैं. ऐसे में Edelweiss का इस सेक्टर पर पॉजिटीव व्यू है. फर्म ने टाटा स्टील (Tata Steel) और जेएसपीएल (JSPL) में निवेश की सलाह दी है.

    मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, Edelweiss ने Tata Steel में 1950 रुपये और JSPL में 575 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सिफारिश की है. शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021, को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में टाटा स्टील 1118 रुपये पर बंद हुआ तो जेएसपीएल 359.45 के स्तर पर बंद हुआ.

    ये भी पढ़ें – रेल यात्रा में वरिष्ठ नागरिकों को कब से मिलेगी छूट? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

    चीन में बढ़ रही है मांग
    Edelweiss का कहना है कि घरेलू बाजार में कमजोरी के बावजूद चीन में स्टील की मांग में तेजी आती नजर आ रही है. चीन सरकार बॉन्ड्स की बिक्री जारी रखे हुए है. इससे मिले पैसे का इस्तेमाल इंफ्रास्ट्रक्चर और रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ाने में किया जा रहा है. इसके परिणामस्वरूप चीन में घरेलू HRC और आयरन कोर दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

    ये भी पढ़ें – बढ़ने वाले हैं टर्म इंश्योरेंस के प्रीमियम, तो क्या अभी टर्म प्लान लेना ठीक रहेगा? जानिए

    घरेलू बाजार पर नजर डालें तो कोकिंग कोल की कीमतों में आई भारी गिरावट के वजह से स्टील की कीमतों में आई गिरावट के बावजूद मार्जिन पर बहुत दबाव नहीं पड़ा है. चीन से दिख रहे सकारात्मक संकेतों को ध्यान में रखते हुए Edelweiss ने स्टील सेक्टर पर अपना पॉजिटिव रुख बनाए रखा है और Tata Steel और JSPL को अपनी टॉप पिक्स में बरकरार रखा है.

    Tags: Investment, Multibagger stock, Stocks, Tata steel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर