होम /न्यूज /व्यवसाय /

इस सरकारी मेटल कंपनी में तीन महीने में ही ढाई गुना हुआ पैसा, जानिए क्या अब भी इसमें निवेश का है मौका

इस सरकारी मेटल कंपनी में तीन महीने में ही ढाई गुना हुआ पैसा, जानिए क्या अब भी इसमें निवेश का है मौका

जनवरी 2022 की शुरुआत में इसके शेयर का भाव 73.85 रुपये पर था.

जनवरी 2022 की शुरुआत में इसके शेयर का भाव 73.85 रुपये पर था.

गुजरात स्थित इस सरकारी मेटल स्टॉक ने 2022 में अब तक 160% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है जबकि पिछले एक साल में इस शेयर ने करीब 340 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न निवेशकों को दिया है.

नई दिल्ली. गुजरात सरकार की माइनिंग कंपनी गुजरात खनिज विकास निगम लिमिटेड (GMDC) के शेयर में निवेश करने वाले निवेशकों का पैसा तीन महीने में ही करीब ढाई गुना बढ़ गया है. जनवरी-मार्च तिमाही में इस सरकारी मेटल स्टॉक में करीब 160 फीसदी की तेजी आई है जबकि इस मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Stock) ने पिछले एक साल में करीब 340 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है.

जनवरी 2022 की शुरुआत में इसके शेयर का भाव 73.85 रुपये पर था. 31 मार्च को इसका बंद भाव 189.75 रुपये रहा. जबकि 1 अप्रैल, 2022 को इसमें 2.25 फीसदी की तेजी आई और यह 192 रुपये पर बंद हुआ. जीएमडीसी माइनिंग और मिनरल प्रोसेसिंग कंपनी है.

ये भी पढ़ें- इस शेयर ने निवेशकों को दिया जबरदस्त रिटर्न, ₹1 लाख का निवेश आज बना ₹2 करोड़, देखें डिटेल्स

क्या अब भी इसमें निवेश का है मौका
यदि कोई निवेशक इस कंपनी में निवेश करना चाहता है तो उसके लिए अभी भी मौका बना हुआ है. घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एडलवाइस के मुताबिक, लिग्नाइट का उत्पादन बढ़ने और उससे होने वाली आमदनी में वृद्धि की वजह से ये सरकारी कंपनी काफी अच्छी स्थिति में नजर आ रही है. लिग्नाइट के अलावा कंपनी दूसरे खनिजों का भी खनन करती है. इससे भी कंपनी का मुनाफा बढ़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- म्यूचुअल फंड्स 1 जुलाई तक नई स्कीम लॉन्च नहीं कर पाएंगे, इसकी वजह की जानें पूरी डिटेल

क्या है टारगेट प्राइस
एडलवाइस ने इस मल्टीबैगर स्टॉक का टारगेट प्राइस 245 रुपये दिया है. गुजरात सरकार की यह कंपनी कारोबार में विस्तार के साथ अपने वर्तमान कारोबार में मजबूती लाने पर भी ध्यान दे रही है. बॉक्साइट, बेंटोनाइट और सिलिका सेंट के कारोबार बढ़ाने पर भी कंपनी फोकस कर रही है. इसका फायदा कंपनी को आगे मिलता नजर आएगा. यानी निवेश के लिहाज से अभी इसके शेयर की मांग बनी रहेगी.

Tags: Gujrat, Multibagger stock, Stock market, Stock return

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर