होम /न्यूज /व्यवसाय /इस स्टॉक नें निवेशकों को बनाया करोड़पति, 10 सालों में दिया 11,000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

इस स्टॉक नें निवेशकों को बनाया करोड़पति, 10 सालों में दिया 11,000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

शेयर बाजार में बढ़ रही लोगों की रूचि

शेयर बाजार में बढ़ रही लोगों की रूचि

इस कंपनी के शेयर की वैल्‍यू 17 रुपये से बढ़कर 2,041 रुपये पर पहुंच गई. ये केमिकल कंपनी दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आजकल कई निवेशकों की नजर पैनी स्टॉक्स पर रहती है.
पेनी स्टॉक ऐसे स्‍टॉक होते हैं जिनकी कीमत कम होती है लेकिन इनमें रिस्क भी होता है.

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट (Stock Market) में निवेश करने वाला हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके हाथ कोई ऐसा स्टॉक लगे जिससे वह कम समय में तगड़ा रिटर्न ले सके. इसलिए आजकल कई निवेशकों की नजर पैनी स्टॉक्स (Penny Stocks) पर रहती है. पेनी स्टॉक ऐसे स्‍टॉक होते हैं जिनकी कीमत कम होती है लेकिन इनमें रिस्क भी होता है. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों बंपर रिटर्न दिया है.

ये शेयर है केमिकल इंडस्ट्री का, इस कंपनी के शेयर की वैल्‍यू 17 रुपये से बढ़कर 2,041 रुपये पर पहुंच गई. ये केमिकल कंपनी दीपक नाइट्राइट (Deepak Nitrite) है. जिसने पिछले कुछ साल में ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें: Demat Account होल्डर्स कल से नहीं कर पाएंगे लॉगिन, फटाफट आज ही करें ये काम

5 साल में दिया 900% से ज्यादा का रिटर्न

दीपक नाइट्राइट के शेयरों ने पिछले पांच सालों में अपने शेयरधारकों को 900 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है. पिछले 5 सालों में शेयर की कीमत 191 रुपये से बढ़कर 2,041 रुपये पर पहुंच गई. इस अवधि में लगभग 968 प्रतिशत का रिटर्न मिला.

10 सालों में 11,000% का ताबड़तोड़ रिटर्न

लंबी अवधि के निवेशकों ने इस स्टॉक में निवेश करके और भी बड़ा लाभ कमाया है क्योंकि पिछले दस सालों में यह 11,000% से अधिक बढ़ गया है. कंपनी का शेयर भाव 17.94 रुपये से बढ़कर आज 2,041 रुपये पर पहुंच गया. अगर किसी शख्स ने कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने इंवेस्टमेंट को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा लगभग 1 करोड़ रुपये बन जाता.

जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

ब्रोकरेज आनंद राठी की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, यह केमिकल स्टॉक बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा करने की अच्छी स्थिति में है. भारतीय रसायन निर्माता एक विश्वसनीय विकल्प के रूप में उभरने के लिए तैयार हैं और कुछ मामलों में, वैश्विक फर्मों के प्राथमिक आपूर्तिकर्ता हैं. मोतीलाल ओसवाल ने स्टॉक पर अपनी ‘न्यूट्रल’ रेटिंग बरकरार रखी है.

सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) की दीपक नाइट्राइट में बड़ी हिस्सेदारी है. LIC के पास दीपक नाइट्राइट के 68 लाख से भी ज्यादा शेयर हैं.

Tags: Business news, Business news in hindi, Multibagger stock, Stock market

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें