Home /News /business /

इस स्‍टॉक से झुनझुनवाला को कोई फायदा नहीं, पोर्टफोलियो से निकाल बाहर फेंका

इस स्‍टॉक से झुनझुनवाला को कोई फायदा नहीं, पोर्टफोलियो से निकाल बाहर फेंका

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने सेल में घटाई हिस्‍सेदारी, स्‍टॉक  ने पिछली तिमाही दिया जीरो रिटर्न

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने सेल में घटाई हिस्‍सेदारी, स्‍टॉक ने पिछली तिमाही दिया जीरो रिटर्न

दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी के प्रति शेयर का मूल्‍य 113.65 रुपये से गिरकर 107.20 रुपये पर आ गया. झुनझुनवाला ने महज एक तिमाही के भीतर कंपनी के 2.75 करोड़ शेयर बेच दिए हैं.

नई दिल्‍ली. सरकार की नवरत्‍न कंपनियों में शामिल स्‍टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) ने चालू वित्‍तवर्ष की तीसरी तिमाही में अपने निवेशकों को काफी निराश किया है. यही कारण है कि बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने भी इस कंपनी में अपनी हिस्‍सेदारी घटा दी है.

सेल नेअक्‍तूबर-दिसंबर तिमाही में अपने निवेशकों को शून्‍य रिटर्न दिया. तिमाही के दौरान कंपनी के प्रति शेयर का मूल्‍य 113.65 रुपये से गिरकर 107.20 रुपये पर आ गया. इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए राकेश झुनझुनवाला ने कंपनी में अपनी हिस्‍सेदारी 1.76 फीसदी से घटाकर 1.09 फीसदी कर दी है. उनके पास कंपनी के कुल 7.25 करोड़ शेयर थे, जो अब घटकर 4.5 करोड़ रह गए हैं. नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE)पर कंपनी के एक शेयर का भाव 30 सितंबर को 113.65 रुपये था, जो दिसंबर के अंत तक 107.20 रुपये रह गया है. इसका मतलब है कि झुनझुनवाला ने महज एक तिमाही के भीतर कंपनी के 2.75 करोड़ शेयर बेच दिए हैं.

ये भी पढ़ें – उपभोक्‍ताओं को फिर लगेगा झटका, बढ़ सकते हैं खाद्य तेल के दाम

यहां भी बेची थी हिस्‍सेदारी
झुनझुनवाला ने हाल में लिस्ट हुई कंपनी Jubilant Ingrevia में 0.81 फीसदी हिस्सेदारी यानी 13 लाख शेयर बेच दिए थे. इससे कंपनी के शेयरों में दूसरे दिन ही तीन फीसदी से अधिक गिरावट आई. इन शेयरों का मूल्‍य 9.44 करोड़ रुपये था, जबकि उनके पास अब कंपनी के 50 लाख शेयर हैं जो 3.14 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.

इस कंपनी में बढ़ा दिया था हिस्‍सा
झुनझुनवाला ने देश की प्रमुख ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) में अपनी हिस्सेदारी 0.07% बढ़ा दी है. उनके पास अब कंपनी के 3.92 करोड़ से ज्‍यादा शेयर हैं जो 1.18% हिस्सेदारी के बराबर है. बड़े बदलावों के बाद उनके पोर्टफोलियो में करीब 38 दमदार शेयर बचे हैं.

Tags: Rakesh Jhunjhunwala, SAIL, Stock market

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर