• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • ड्रोन व डिफेंस सेक्टर के इस स्टॉक ने एक महीने में 159 फीसदी का रिटर्न दिया, क्या आपके पास भी है शेयर

ड्रोन व डिफेंस सेक्टर के इस स्टॉक ने एक महीने में 159 फीसदी का रिटर्न दिया, क्या आपके पास भी है शेयर

 15 सितंबर को इस स्टॉक ने 237.35 रुपए का रिकॉर्ड हाई छुआ था.

15 सितंबर को इस स्टॉक ने 237.35 रुपए का रिकॉर्ड हाई छुआ था.

Zen Technologies का शेयर 24 अगस्त को 83.05 रुपए पर था. जबकि 27 सितंबर को ये 215 रुपए पर बंद हुआ था. इस अवधि में इस शेयर में 159 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. बता दें कि 15 सितंबर को इस स्टॉक ने 237.35 रुपए का रिकॉर्ड हाई छुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई . डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनी Zen Technologies के शेयरों में इस समय लगातार तेजी बनी हुई है. डिफेंस ट्रेनिंग सोल्यूशन उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी के शेयरों में पिछले 1 महीनें में दो गुने से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है. ये स्टॉक BSE के टॉप 10 गेनरों में से एक रहा है.

    24 अगस्त को ये शेयर 83.05 रुपए पर था. जबकि 27 सितंबर को ये 215 रुपए पर बंद हुआ था. इस अवधि में इस शेयर में 159 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. बता दें कि 15 सितंबर को इस स्टॉक ने 237.35 रुपए का रिकॉर्ड हाई छुआ था.

    मार्केट कैप BSE पर 1,709.47 करोड़ रुपए 
    Zen Technologies का मार्केट कैप BSE पर 1,709.47 करोड़ रुपए है. ये स्टॉक बिगेस्ट गेनरों में रहा है. BSE SmallCap Index में शामिल ये अकेला ऐसा स्टॉक है जिसमें पिछले 1 महीनें में दो गुने से ज्यादा बढ़त देखने को मिली है. इसी अवधि में Sensex में 7.4 फीसदी और SmallCap Index में सिर्फ 8.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है.

    Zen Technologies हैदराबाद स्थित कंपनी है. ये मिलिटरी ट्रेनिंग सिमुलेटर, ड्राइविंग सिमुलेटर, लाइव रेंड इक्विपमेंट और एंटी ड्रोन सिस्टम बनाती है. कंपनी की स्थापना 1993 में हुई थी. इसने 90 से प्रोडक्ट पेटेंट फाइल कर रखा है. कंपनी ने दुनिया भर में 1,000 से ज्यादा ट्रेनिंग सिस्टम की सप्लाई की है. US में भी कंपनी का बिजनेस डेवलपमेंट ऑफिस है.

    ड्रोन सेक्टर की पीएलआई स्कीम का फायदा
    इस स्टॉक में तेजी की वजहों पर नजर डालें तो देश में ड्रोन टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देनें को लिए सरकार की तरफ से हाल में उठाए गए कदम और कंपनी की मजबूत ऑर्डरबुक इस शेयर में तेजी की अहम वजह रही है. केंद्र सरकार ने 15 सितंबर को देश में ड्रोन और उनको कलपुर्जों के उत्पादन को बढ़ावा देनें के लिए 120 करोड़ रु की पीएलआई स्कीम (production-linked incentive scheme) को मंजूरी दी है. यही वे कुछ कारण हैं जो इस शेयर में जोश भर रहे हैं.

    कई पॉजिटिव खबरें 
    Swastika Investmart के संतोष मीना का कहना है कि पिछले कुछ महीनें से इस शेयर के लिए कई पॉजिटिव खबरें रही है. आगे इस शेयर में तेजी कायम रहेगी. 230 रुपए पर इस शेयर के लिए इमीडिएट रजिस्टेंस है. अगर ये इस लेवल के पार करते इसके ऊपर टिक जाता है तो फिर इसमें 275 रुपए का स्तर देखने को मिल सकता है. वहीं अगर ये 230 रुपए के नीचे फिसलता है तो फिर इसमें 160 रुपए का स्तर भी देखने को मिल सकता है. इस स्टॉक में आने वाला कोई भी करेक्शन खरीदारी का अच्छा मौका होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज