नौकरीपेशा के लिए खुशखबरी! 10% तक हो सकता है सैलरी में इजाफा, इन लोगों को होगा फायदा

कर्मचारियों की सैलरी मे होगा इजाफा

कर्मचारियों की सैलरी मे होगा इजाफा

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच लोगों में लॉकडाउन (Lockdown) और जॉब को लेकर टेंशन बनी हुई है. ऐसे में स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स के एक सर्वे में नौकरीपेशा के लिए राहत की खबर सामने आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 11:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर के बीच लोगों में लॉकडाउन (Lockdown) और जॉब को लेकर टेंशन बनी हुई है. ऐसे में स्टाफिंग कंपनी जीनियस कंसल्टेंट्स के एक सर्वे में नौकरीपेशा के लिए राहत की खबर सामने आई है. इस सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में हैं. यह इंक्रीमेंट 5 से 10 फीसदी तक हो सकता है. ज्यादातर नौकरीपेशा लोगों के सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव हो सकता है.

सर्वे में 1200 कंपनियों को किया गया शामिल

जीनियस कंसल्टेंट्स के सर्वे में देशभर की 1200 कंपनियों को शामिल किया गया था. जिसमें से आधे से ज्यादा कंपनी अपने कर्मचारी की सैलरी बढ़ाने के पक्ष में हैं. 59% कंपनियों ने कहा कि वे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने के मूड में हैं.

20 फीसदी कंपनी ने कही ये बात
इस सर्वे में 20 फीसदी कंपनी का कहना है कि वो सैलरी बढ़ाएंगे लेकिन यह 5% से भी कम. जबकि 21% कंपनियां 2021 में सैलरी नहीं बढ़ाएंगी.

ये भी पढ़ें: आपने भी ली है LIC पॉलिसी तो हो जाएं सावधान, नहीं तो डूब सकती है आपकी गाढ़ी कमाई

फ्रेशर को भी मिलेगा मौका



43 फीसदी कंपनियों का कहना है कि वो फ्रेशर्स को मौका देना चाहते हैं. वहीं, 41 फीसदी कंपनियों की योजना रिप्लेसमेंट हायरिंग यानी अनुभवी कर्मचारियों को नौकरी देने की है.

सर्वे में इन कंपनियों को किया गया था शामिल

जीनियस कंसल्टेंट्स ने इस सर्वे में HR, IT, ITES, BPO सहित बैंकिंग एंड फाइनेंस, कंस्ट्रक्शन और इंजीनियरिंग, एजुकेशन, लॉजिस्टिक हॉस्पिटैलिटी, मीडिया, फार्मा, मेडिकल, पावर एंड एनर्जी, रियल एस्टेट जैसी कंपनियां शामिल हुई थीं.

ये भी पढ़ें: 4 लाख रुपये लगाकर घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, हर साल होगी 8 लाख रुपये की कमाई!

कंपनियों ने बढ़ाया बजट

आर्थिक गतिविधियों में उम्मीद से अधिक तेजी से सुधार, उपभोक्ता विश्वास में बढ़ोतरी और बेहतर मार्जिन के चलते कंपनियों ने वेतन बढ़ोतरी के लिए अपने बजट को बढ़ाया है. नतीजों के मुताबिक 20 प्रतिशत कंपनियों ने इस साल दो अंकों में वेतन बढ़ोतरी की योजना बनाई है, जबकि 2020 में यह आंकड़ा सिर्फ 12 प्रतिशत था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज