भारत द्वारा लगाए 59 चीनी ऐप पर बैन से परेशान है China, App कंपनियों को हो रहा है अरबों का नुकसान

भारत द्वारा लगाए 59 चीनी ऐप पर बैन से परेशान है China, हो रहा अरबों का नुकसान

भारत द्वारा लगाए 59 चीनी ऐप पर बैन से परेशान है China, हो रहा अरबों का नुकसान

भारत ने हाल ही में चीन के 59 ऐप को बैन कर दिया है. इसके बाद से चीन बेचैन हो गया है. चीन ने अब इस बात में हांमी भरी है कि भारत में बैन किये जाने के बाद टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस को अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हिंसक झड़प के बाद भारत-चीन के बीच तनाव चरम पर है. भारत ने हाल ही में चीन के 59 ऐप को बैन कर दिया है. इसके बाद से चीन बेचैन हो गया है. चीन ने अब इस बात में हांमी भरी है कि भारत में बैन किये जाने के बाद टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस को अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है. चीन के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट किया कि पिछले महीने लद्दाख में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल पर हिंसक झड़प के बाद भारत सरकार की तरफ से चीन के 59 एप पर बैन लगाने से टिकटॉक की पैरंट कंपनी बाइटडांस को 6 अरब डॉलर का नुकसान हो सकता है.

ऐप पर इस पाबंदी से भारतीय आईटी प्रोफेशनल को नुकसान होगा: ग्लोबल टाइम्स 
आपको बता दें कि इससे पहले ग्लोबल टाइम्स ने ही ट्विटर पर चेताया था कि ऐप पर इस पाबंदी से भारतीय आईटी प्रोफेशनल को नुकसान होगा, साथ ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ेगा. चीन की सत्तारूढ़ पार्टी के मुखपत्र इस अखबार ने कहा कि टिकटॉक और शेयर इट जैसे वैश्विक एप को बैन करने से न केवल इन कंपनियों पर असर पड़ेगा, बल्कि इन कंपनियों के लिए काम करने वाले हजारों भारतीय आईटी कर्मचारियों पर भी असर पड़ेगा.

 59 चीनी ऐप को बैन करने का फैसला वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के नियमों का उल्लंघन
इससे पहले चीनी दूतावास की ओर से कहा गया कि भारत का यह फैसला वर्ल्ड ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन के नियमों का उल्लंघन है. 59 चीनी ऐप को बैन करने के भारत के फैसले को अमेरिका का भी साथ मिला है. अमेरिका ने भारत की इस कार्रवाई की सराहना की है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि यह कदम भारत की संप्रभुता, अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज