लाइव टीवी

कोरोना से लड़ाई में TikTok ने 100 करोड़ रुपये के 4 लाख सेफ्टी सूट दान किए

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 11:45 PM IST
कोरोना से लड़ाई में TikTok ने 100 करोड़ रुपये के 4 लाख सेफ्टी सूट दान किए
भारत में TikTok के 25 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं.

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक (Tik Tok) ने भारत में कोरोना वायरस महामारी से लड़ने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 100 करोड़ रुपये के 4 लाख प्रोटेक्टिव सूट भेजने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक (Tik Tok) ने भारत में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से लड़ने वाले डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए 100 करोड़ रुपये के 4 लाख प्रोटेक्टिव हजमत सूट दान किए हैं.  20,675 सूट का पहला बैच आज सुबह आ गया है और 1,80,375 सूट का दूसरा लॉट शनिवार से पहले भारत आ जाएगा. बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, हमारे योगदान में स्थानीय/ राज्य स्तर के मेडिकल वर्कर्स भी शामिल हैं, क्योंकि हमने दिल्ली और महाराष्ट्र सरकारों को 2 लाख मास्क दान किए हैं.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लिखे एक पत्र में, टिक टॉक के हेड निखिल गांधी ने सूट के सोर्सिंग, लॉजिस्टिक्स और डिलीवरी के लिए कपड़ा मंत्रालय को धन्यवाद दिया. भारत को स्वास्थ्य कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पहनने वाले कपड़ों की काफी कंपनी का सामना करना पड़ रहा है. सेफ्टी वीयर जैसे स्पेशियलाइज्ड ओवरऑल्स, दस्ताने, काले चश्मे, मास्क आदि की कमी के चलते डॉक्टरों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है.

ये भी पढ़ें: महंगे हुए आपके फेवरेट iPhones, जानिए क्यों और कितने बढ़े दाम



भारत में TikTok के 25 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं. टिक टॉक ने यह भी  कहा कि उसने देश में कोविड-19 के प्रसार के खिलाफ लोगों को जागरुक करने और सुरक्षा उपायों को अपनाने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं. कोरोना वायरस महामारी को विनाशकारी कहते हुए टिक टॉक ने कहा, वे निश्चित हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एक साथ इससे बाहर निकल आएगा.



भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 12 घंटे के अंदर देश में कोरोना के 240 केस मिले हैं. इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 1637 हो गई है. इनमें से 1466 एक्टिव केस हैं. 133 लोग ठीक हो चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: Xiaomi के बाद इस मोबाइल कंपनी का स्मार्टफोन हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading