• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बैंकिंग स्टॉक्स खरीदने का समय, संजीव भसीन ने कहा- बैंकों के लिए ये सबसे अच्छा समय इसलिए खरीदें

बैंकिंग स्टॉक्स खरीदने का समय, संजीव भसीन ने कहा- बैंकों के लिए ये सबसे अच्छा समय इसलिए खरीदें

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन ने बैंकिंग स्टॉक्स को लेकर काफी पॉजिटीव रूख दिखाया है. भसीन ने सीएनबीसी आवाज पर कहा कि बैंकिंग स्टॉक के लिए इससे अच्छा समय नहीं हो सकता है. बैंक निफ्टी आने वाले दिनों में 37000 तक चला जायेगा. इसलिए आज इस समय के मेरे टॉप पिक्स बैंकिंग सेक्टर से ही हैं.

  • Share this:
    मुंबई . IIFL सिक्योरिटीज के डायरेक्टर संजीव भसीन ने बैंकिंग स्टॉक्स को लेकर काफी पॉजिटीव रूख दिखाया है. भसीन ने सीएनबीसी आवाज पर कहा कि बैंकिंग स्टॉक के लिए इससे अच्छा समय नहीं हो सकता है. बैंक निफ्टी आने वाले दिनों में 37000 तक चला जायेगा. इसलिए आज इस समय के मेरे टॉप पिक्स बैंकिंग सेक्टर से ही हैं.

    उन्होंने अपने पिछले पिक्स का अपडेट देते हुए कहा कि उन्होंने आरबीएल बैंक 202 से लेकर 208 तक सुझाया था जिसका भाव आज 223 रुपये है. इसका काशा रेश्यो बहुत अच्छा रहा है.

    यह भी पढ़ें - IPO में पैसा लगाने जा रहे हैं तो रुकिए, पहले इन बातों को चेक कर लें, फिर करें निवेश
    भसीन को शेयर बाजारों का बड़ा अनुभव है. संजीव भसीन पिछले करीब 32 सालों से बाजार से जुड़े हैं. वे बाजारों में होने वाली हलचल पर बड़ी बारीकी से नजर बनाये रखते हैं. IIFL सिक्योरिटीज के क्लाइंट शेयरों पर दी गई उनकी टिप्स से सालों से फायदा कमा रहे हैं.

    संजीव भसीन ने बाजार पर राय देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि बाजार में तेजी कायम है. सेंसेक्स में कल नया हाई देखने को मिला था लेकिन टाटा मोटर्स की खबर के चलते निफ्टी में थोड़ी कमजोरी नजर आई थी. लेकिन आज टाटा मोटर्स का क्लैरिफिकेशन भी आ सकता है. पिछले 6 महीनों में अमेरिकी बाजार में यील्ड में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली.

    यह भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल 35 पैसे महंगा, अभी कीमतें और बढ़ने की आशंका
    Buy Hdfc Bank
    संजीव भसीन ने निवेशकों के लिए पहली पिक्स के रूप में Hdfc Bank में खरीदारी की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि ये स्टॉक कंसोलिडेट हुआ है और इनके ऊपर क्रेडिट कार्ड की इश्यू खतम हो गया है और इनकी क्रेडिट बढ़ रही है. रिओपनिंग बाद रिवेंज स्पेंडिंग भी होगी और जुलाई-अगस्त में हमें रिवेंज स्पेंडिंग देखने को मिलेगी जिसका फायदा इस बैंक को मिलेगा इसलिए इसमें खरीदारी करें.. उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 1538 से 1540 के स्तर पर खरीदना चाहिए. इसमें 1600 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 1506 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.
    Buy Bank of Baroda
    दूसरी पिक्स के रूप में संजीव भसीन ने निवेशकों को Bank of Baroda में खरीदारी की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि पीएसयू बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा और कैनरा बैंक ने फंड रेजिंग की है. इनकी पूंजी बढ़ी है और यील्ड के मोर्चे पर भी इनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. उन्होंने कहा कि इस स्टॉक को 85.75 से 86 के स्तर पर खरीदना चाहिए. इसमें 95 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. इसके साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से इसमें 84 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज