Home /News /business /

अमेजन-फ्लिपकार्ट से करनी है शॉपिंग, इन एप पर मिलेगा बंपर कैशबैक

अमेजन-फ्लिपकार्ट से करनी है शॉपिंग, इन एप पर मिलेगा बंपर कैशबैक

रिपब्लिक डे के मौके पर अधिकतर कंपनियां ऑनलाइन शॉपिंग पर जबरदस्‍त डिस्‍काउंट दे रही हैं.

रिपब्लिक डे के मौके पर अधिकतर कंपनियां ऑनलाइन शॉपिंग पर जबरदस्‍त डिस्‍काउंट दे रही हैं.

आप चाहें तो इस कैशबैक को अपने बैंक खाते में डाल सकते हैं या वाउचर के रूप में रिडीम करा सकते हैं. इसके अलावा मोबाइल रिचार्ज, पानी-बिजली बिल, पेटीएम वॉलेट अथवा वाउचर के रूप में भी रिडीम करा सकते हैं.

नई दिल्‍ली. कोरोना महामारी के दौर में ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड काफी बढ़ गया है. 26 जनवरी को रिपब्लिक डे के मौके पर अमेजन-फ्लिपकार्ट सहित तमाम ई-कॉमर्स कंपनियां शॉपिंग पर बड़े डिस्‍काउंट दे रही हैं. इसके अलावा भी कई ऐसे एप हैं जिसके जरिये सामान ऑर्डर करने पर आपको इस छूट के अतिरिक्‍त भी कैशबैक मिल सकता है.

ई-कॉमर्स कंपनियों की वेबसाइट या एप के जरिये कपड़े, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, गैजेट्स, ग्रॉसरी सहित तमाम उत्‍पादों की शॉपिंग ऑनलाइन की जाती है. कैशकरो जैसे एप इन ऑर्डर पर कंपनियों की ओर से मिलने वाली छूट के अतिरिक्‍त कैशबैक ऑफर करते हैं. ये कैशबैक पाने के लिए आपको इन एप पर अकाउंट बनाना होगा, जिसकी कोई फीस नहीं ली जाती है. रजिस्‍ट्रेशन के बाद इसी एप के जरिये अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिन्‍त्रा आदि की वेबसाइट या एप पर जाकर ऑर्डर करना होगा. ये एप मार्केटिंग फीस के रूप में मिलनी वाली राशि को ही अपने ग्राहकों को कैशबैक के रूप में देते हैं. आप चाहें तो इस कैशबैक को अपने बैंक खाते में डाल सकते हैं या वाउचर के रूप में रिडीम करा सकते हैं. ये हैं कैशबैक देने वाले 5 प्रमुख एप –

ये भी पढ़ें – नौकरीपेशा पर मेहरबान होगी सरकार, बढ़ा सकती है पीएफ पर टैक्‍स छूट

कैशकरो
CashKaro ने अमेजन, फ्लिपकार्ट, बिग बाजार,आजियो, मिन्‍त्रा, सहित 1,500 से ज्‍यादा मर्चेंट के साथ पार्टनरशिप की है. इससे शॉपिंग करके आप 5 से 30 फीसदी तक अतिरिक्‍त कैशबैक या रिवार्ड पा सकते हैं. कैशबैक की राशि 250 रुपये से अधिक होने पर आप इसे खाते ट्रांसफर कर सकते हैं या गिफ्ट कार्ड के रूप बदल सकते हैं.

ये भी पढ़ें – हेल्‍थ इंश्‍योरेंस : अस्‍पताल में भर्ती होने पर भी रिजेक्‍ट हो सकता है कोविड क्‍लेम, जानें क्‍यों

कूपनदुनिया
CouponDunia ने भी अमेजन, फ्लिपकार्ट के अलावा मेकमाईट्रिप, पेटीएम, बुकमाईशो सहित करीब 2,000 मर्चेंट के साथ पार्टनरशिप की है. यहां 2 से लेकर 12 फीसदी कैशबैक मिलता है. 250 रुपये से ज्‍यादा राशि होने पर इसे खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं या मोबाइल रिचार्ज, पेटीएम वॉलेट अथवा वाउचर के रूप में रिडीम करा सकते हैं.

गोपैसा
GoPaisa भी अमेजन, फ्लिपकार्ट, जबॉग, लेन्‍सकार्ट, टाटा क्लिक, यात्रा सहित 1,000 से ज्‍यादा ब्रांड के साथ पार्टनरशिप में है. इस पर प्रोमो कोड, कूपंस के जरिये 2 से 15 फीसदी तक कैशबैक मिलता है. इसका इस्‍तेमाल मोबाइल रिचार्ज, डीटीएस या पानी-बिजली बिल भरने में कर सकते हैं. खाते में ट्रांसफर करने का भी विकल्‍प मिलता है.

ये भी पढ़ें – इन 10 रास्‍तों से तय होगी बाजार की चाल, पैसे लगाने से पहले जानें निवेशक

लाफालाफा
फर्स्‍टक्राई सहित करीब 500 बड़े ब्रांड्स के साथ पार्टनरशिप करने वाला Lafalafa एप 50 फीसदी तक तगड़ा कैशबैक ऑफर करता है. यह कूपन और कैशबैक एग्रीगेटर की तरह काम करता है.

जिनग्‍वॉय
अमेजन, फ्लिपकार्ट के अलावा क्रोमा, फार्मइजी सहित करीब 1,000 मर्चेंट के साथ पार्टनरशिप कर Zingoy एप 28.5 फीसदी तक कैशबैक ऑफर करता है. 250 रुपये से अधिक की शॉपिंग पर यहां कैशबैक लिया जा सकता है.

Tags: Discount Sale, Online Shopping

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर