लाइव टीवी

SBI के अलावा अब आप इस बैंक के जरिए भी PM केयर्स फंड में कर सकेंगे डोनेट, सरकार ने दी मंजूरी

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 8:50 AM IST
SBI के अलावा अब आप इस बैंक के जरिए भी PM केयर्स फंड में कर सकेंगे डोनेट, सरकार ने दी मंजूरी
पीएम केयर्स फंड के लिए डोनेशन कलेक्ट करने की मंजूरी

SBI और HDFC बैंक के बाद अब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) को भी पीएम केयर्स फंड के लिए डोनेशन कलेक्ट करने के लिए मंजूरी मिल चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. SBI और HDFC बैंक के बाद अब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) को भी पीएम केयर्स फंड के लिए डोनेशन कलेक्ट करने के लिए मंजूरी मिल चुकी है. अब बैंक ऑफ महाराष्ट्र के खाते में डोनेट करके भी अब PM केयर्स फंड में योगदान किया जा सकेगा. बैंक को पीएम केयर्स फंड के लिए डोनेशन कलेक्ट करने के लिए सरकार से मंजूरी मिल गई है. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने बयान में कहा कि नागरिक कैश, RTGS, NEFT, IMPS, चेक और डिमांड ड्राफ्ट के जरिए पीएम केयर्स फंड में योगदान दे सकेंगे.

प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (PM केयर्स फंड) को कोरोना वायरस (Coronavirus, COVID19) से जंग में देशवासियों से आर्थिक मदद प्राप्त करने के लिए क्रिएट किया गया है.

टैक्स से पूरी तरह छूट रहेगी
इसके अलावा व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक क्लियरिंग सिस्टम के जरिए भी सीधे बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पीएम केयर्स फंड से संबंधित बैंक अकाउंट में योगदान कर सकेंगे. इस योगदान को आयकर कानून के सेक्शन 80G के तहत टैक्स से पूरी तरह छूट रहेगी.



लगातार बढ़ रहे हैं मरीज


भारत समेत दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. देश में अबतक कोरोना के 4282 संक्रमित मिल चुके हैं. इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 111 पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) के 704 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश के विभिन्न अस्पतालों में 3,851 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है.

25 मार्च से देश में है लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया है. इस दौरान देशभर में सभी दफ्तर, कारखाने बंद रखे गए हैं. केवल जरूरी सेवाओं को इससे अलग रखा गया है. सड़कों पर वाहन, रेल गाड़ियों का आवागमन और विमानों की उड़ान सभी कुछ बंद है. लोगों इस दौरान घरों में रहने का कहा गया है ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके. बता दें, भारत में कोरोना पॉजिटिव मामले 4000 के पार चले गए हैं, जबकि 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading