लाइव टीवी

कोरोना से बचने के लिए World Bank भारत सरकार को दे सकता है 7500 करोड़ रुपये की मदद

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 12:20 PM IST
कोरोना से बचने के लिए World Bank भारत सरकार को दे सकता है 7500 करोड़ रुपये की मदद
भारत सरकार को 1 बिलियन डॉलर की देने की पेशकश

विश्व बैंक ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए भारत को स्वास्थ्य प्रणालियों को दुरुस्त करने के लिए कहा है साथ ही भारत सरकार को 1 बिलियन डॉलर की देने की पेशकश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 12:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व बैंक ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए भारत को स्वास्थ्य प्रणालियों को दुरुस्त करने के लिए कहा है. विश्व बैंक ने साथ ही भारत सरकार को चार वर्षीय स्वास्थ्य परियोजना के लिए 1 बिलियन डॉलर देने की पेशकश की है. इस चार वर्षीय परियोजना का उद्देश्य महामारी के समय में भारत की स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों की तैयारियों को विकसित करना है.

परियोजना दस्तावेज के अनुसार, भारत में स्वास्थ्य सिस्टम को सही तरह से चलाने के लिए इस प्रोजेक्ट को तैयार किया जा रहा है. जिससे भारत कोविड -19 के खतरे से बच सके. इसके साथ ही सरकार का आकलन है कि आने वाले वर्षों में कोविड -19 जैसे प्रकोप जारी रहेंगे, और इसलिए बीमारी की अगली लहर से निपटने के लिए दीर्घकालिक रणनीति बनाने की आवश्यकता है.

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के कंफर्म केसों की संख्या 1440 हो गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में संक्रमितों की कुल संख्या 1600 के पार बताई जा रही है. इस वायरस से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा दो मौतें बंगाल में हुईं.



ये भी पढ़ें:- 



इस कोरोना के संकट में आप कितना पैसा निकाल सकते हैं अपने PF खाते से, यहां जानें

उन्नाव के 2 मौलवी भी गए थे निजामुद्दीन के मरकज, किए गए आइसोलेट
First published: April 1, 2020, 11:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading