Gold Price Today-सोने की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ तेजी, जानिए 10 ग्राम की नई कीमतें

Gold Price Today-सोने की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ तेजी, जानिए 10 ग्राम की नई कीमतें
जानिए कब सस्ता होगा सोना

Gold-Silver Price: दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की नई कीमतें जारी हो गई है. बुधवार को 10 ग्राम सोने का भाव 244 रुपये और चांदी के दाम 673 रुपये बढ़ गए है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ग्लोबल बाजारों (Gold Price in Global Markets) में आई तेजी की वजह से घरेलू बाजार में सोने (Gold Price Today) के दाम फिर से रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए है. बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार (Gold Spot Rate) में 10 ग्राम सोना 244 रुपये महंगा हो गया. वहीं, एक किलोग्राम चांदी के दाम 673 रुपये (Silver Price Today) तक बढ़ गए है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के चलते सोने में फिर से सेफ इन्वेस्टमेंट खरीदारी तेज हो गई है. इसीलिए कीमतों में बड़ा उछाल आया है. हालांकि, अगले कुछ दिनो में मुनाफावसूली हावी हो सकती है.

सोने की नई कीमतें (Gold Price on 15 July 2020) - एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले 10 ग्राम सोने का भाव 49,986 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 50,230 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. इस दौरान कीमतों में 244 रुपये प्रति दस ग्राम की तेजी आई है.

चांदी की नई कीमतें (Silver Price on 15 July 2020) - चांदी की कीमतों में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. बुधवार को चांदी के भाव में 673 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ, जिसके बाद अब नया भाव 54,200 रुपये पर पहुंच गया है. इसके पहले चांदी का भाव 53,527  रुपये पर बंद हुआ था.



क्यों महंगा हुआ सोना और चांदी खरीदना (Why Gold Price Surged)- एचडीएफसी सिक्योरिटी के कमोडिटी एनालिस्ट (HDFC Securities Senior Analyst (Commodities) Tapan Patel ) तपन पटेल का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच बढ़ते तनाव के वजह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतें बढ़ी है. इसी का असर भारतीय बाजारों पर दिखा है.
IBJA (India Bullion and Jewellers Association Ltd.) का कहना है कि फिलहाल सोना लगभग 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास कारोबार कर रहा है. अगर जल्द ही कोरोना वायरस पर लगाम नहीं लगती है तो सोने के दाम 2020 के अंत तक 55000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading