लाइव टीवी

पाकिस्तान में मचा टमाटर के लिए हाहाकार! एक किलो की कीमत 300 रुपये के पार

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 11:59 AM IST
पाकिस्तान में मचा टमाटर के लिए हाहाकार! एक किलो की कीमत 300 रुपये के पार
भारत के साथ दुश्मनी पाकिस्तान को अब बहुत भारी पड़ रही है. इंपोर्ट बंद होने से सब्जियों के दाम 500 रुपये तक पहुंच गए है.

पाकिस्तान अखबार डॉन न्यूज में छपी खबर के मुताबिक, स्थानीय बाजारों में टमाटर (Tomato Price in Pakistan) के दाम 180 रुपये से लेकर 310 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुके हैं. ऐसे में पाकिस्तानी सरकार (Government of Pakistan) ने ईरान से टमाटर खरीदने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में अब टमाटर (Tomato Price in Pakistan) की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गई है. पाकिस्तान अखबार डॉन न्यूज में छपी खबर के मुताबिक, स्थानीय बाजारों में टमाटर के दाम 180 रुपये से लेकर 310 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुके हैं. वहीं, कई अन्य सब्जियों के दाम 500 रुपये प्रति किलो है.  ऐसे में पाकिस्तानी सरकार (Government of Pakistan) ने ईरान से टमाटर खरीदने का ऐलान किया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान पहले भारत से टमाटर आयात (Tomato Import) करता था. भारत के साथ कारोबार बंद होने से  पाकिस्तान में टमाटर सहित कई वस्तुओं के दाम काफी बढ़ गए हैं.

टमाटर की कीमतों पर दिए बेतुके बयान- जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार की इस मामले में लापरवाही को प्रदर्शित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्त सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने संवाददाताओं के एक समूह को बताया कि कराची की सब्जी मंडियों में टमाटर 17 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव बिक रहे हैं.

>> जब घटनास्थल पर मौजूद कुछ पत्रकारों ने उन्हें बताया कि टमाटर वास्तव में 240 रुपये किलो के भाव से बेचा जा रहा है, तो उन्होंने उनकी टिप्पणी का खंडन करते हुए कहा कि लोग झूठ बोल रहे हैं.

>> एक पत्रकार ने जब पूछा, ‘‘कौन सी सब्जी मंडी, सर?’’ जिस पर, शेख ने जवाब दिया, ‘‘आप खुद जाएं और स्वयं इस बात की जांच करें.’’

ये भी पढ़ें-सरकार पेश करेगी लेबर कानून बदलने वाला बिल, 50 करोड़ लोगों पर होगा असर

भारत के साथ दुश्मनी पड़ी भारी- कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत के साथ व्यापार रोके जाने के चलते घरेलू बाजार में सब्जियों की कीमतों में तेजी आई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत से वाघा सीमा के जरिए होने वाले आयात में कमी के कारण भी टमाटर के आपूर्ति घटी है.

>> पाकिस्तान के सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, टमाटर का औसत अधिकतम राष्ट्रीय मूल्य 180 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि देश के कई हिस्सों में यह 300 रुपये प्रति किलो की ऊंची दर पर बिक रहा है.
Loading...

>> राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मंत्रालय के सचिव मुहम्मद हाशिम पोपलजई के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है, हम बैठक में इस मुद्दे पर गौर करेंगे और कोई निर्णय करेंगे.

ये भी पढ़ें-प्याज सस्ती करने के लिए एक्शन में सरकार! 31 दिसंबर तक कारोबारियों को मिली छूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 11:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...