Home /News /business /

Tomato Price Hike: बारिश के कारण देश के कई हिस्से में 140 रुपये तक पहुंचीं टमाटर की कीमतें

Tomato Price Hike: बारिश के कारण देश के कई हिस्से में 140 रुपये तक पहुंचीं टमाटर की कीमतें

देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों में एक बार फिर से भारी उछाल आया है.

देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों में एक बार फिर से भारी उछाल आया है.

देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों (Tomato Prices) में एक बार फिर से भारी उछाल आया है. दक्षिण भारत (South India) के कई शहरों में टमाटर की खुदरा बाजार (Retail Price) में कीमतें 140 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. भारी बारिश के कारण सप्लाई बाधित होने से दक्षिण भारत में टमाटर महंगा हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों (Tomato Prices) में एक बार फिर से भारी उछाल आया है. दक्षिण भारत (South India) के कई शहरों में टमाटर की खुदरा बाजार (Retail Price) में कीमतें 140 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. भारी बारिश के कारण सप्लाई बाधित होने से दक्षिण भारत में टमाटर महंगा हुआ है.

    भारत सरकार के उपभोक्ता मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक टमाटर दक्षिण भारत के अंडमान निकोबार के मायाबंदर में 140 रुपये और पोर्ट ब्लेयर में 127 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं. वहीं, केरल के तिरुवनंतपुरम में टमाटर का भाव 125, पलक्कड और वायनाड में 105, त्रिसूर में 94, कोझिकोड में 91 और कोट्टायम में 83 रुपये प्रति किलो है.

    आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में टमाटर 77 रुपये प्रति किलो, तिरुपति में 72, तेलंगाना के वारंगल 85 और पुडुचेरी में टमाटर के भाव 85 रुपये प्रति किलो थे. वहीं, अगर मेट्रो शहरों के दाम देखें तो सोमवार को मुंबई में टमाटर 55, दिल्ली में 56, कोलकाता में 78, और चेन्नई में 83 रुपये प्रति किलो बिके.

    tomato price today, vegetables rates in South india, vegetable price today, tomato price today in delhi, tomato latest price, tamatar ki keemat, दक्षिण भारत में टमाटर की कीमत, दक्षिण भारत न्यूज, दिल्ली में टमाटर की कीमत, देश में टमाटर की कीमतें, सब्जियों की कीमत आसमान पर, महंगाई से आम आदमी क्यों हो रहा है परेशान, टमाटर लेटेस्ट प्राइस, टमाटर की कीमत, क्यों बढ़ रही है टमाटर की कीमत, दिल्ली-एनसीआर, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, दक्षिण भारत

    देश के ज्यादातर रिटेल मार्केट्स में सितंबर के आखिर महीने से ही टमाटर की कीमतें ऊंची बनी हुई हैं.

    दक्षिण भारत में टमाटर की कीमत आसमान पर
    बता दें कि देश के ज्यादातर रिटेल मार्केट्स में सितंबर के आखिर महीने से ही टमाटर की कीमतें ऊंची बनी हुई हैं, लेकिन दक्षिणी राज्यों में इस बार लगातार बारिश से टमाटर की कीमतों में तेज उछाल आया है. भारत सरकार ने डाटा जारी करते हुए कहा है कि टमाटर के दामों में ताजा बढ़ोतरी भारी बारिश के कारण हुई है. बारिश के कारण इसकी आपूर्ति गड़बड़ा गई है.

    इन हिस्सों में टमाटर के क्या हैं दाम
    उपभोक्ता मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को उत्तर भारत में टमाटर की कीमतें 30-83 प्रति किलो थीं. वहीं, देश के पश्चिम हिस्से में 30-85 किलो और पूर्वी भारत में 39-80 रुपये किलो टमाटर के भाव थे. देश के अधिकांश हिस्से में पिछले कई सप्ताह से टमाटर के औसत कीमत 60 रुपये किलो बनी हुई है.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमण की स्पीड बढ़ी तो क्यों बढ़ेगी आपकी टेंशन? जानें DDMA की प्‍लानिंग

    कर्नाटक के मेंगलुरु और तुमकुरु में 100 रुपये प्रति किलो, धारवाड़ में 75, मैसूरू में 74, शिवमोगा में 67, दावणगेरे में 64 तो बेंगलुरु में 57 रुपये किलो चल रहे हैं.  वहीं, तमिलनाडु में भी टमाटर रामनाथपुरम में 102 रुपये प्रति किलो, तिरुनेलवेली में 92, कुड्डालोर में 87, चेन्नई में 83 और धर्मपुरी में 75 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं.

    Tags: Good prices of vegetables, Multi Commodity Exchange, South India, Tomato, Tomato crosses Rs 80, Vegetable prices

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर