Home /News /business /

अब महंगे टमाटर ने बिगाड़ा जायका, भाव पहुंच गया 150 के पार, लोग पूछ रहे हैं...

अब महंगे टमाटर ने बिगाड़ा जायका, भाव पहुंच गया 150 के पार, लोग पूछ रहे हैं...

टमाटर की कीमतें देश के कई शहरों में 150 रुपये किलो के पार पहुंच गई हैं.

टमाटर की कीमतें देश के कई शहरों में 150 रुपये किलो के पार पहुंच गई हैं.

Tomatoes Price Hike: देश में टमाटर की कीमतों में भारी उछाल आ गया है. टमाटर की कीमतें देश के कई शहरों में 150 रुपये किलो के पार पहुंच गई हैं. टमाटर की कीमतों में आए उछाल से आम आदमी का जायका बिगड़ गया है. देश के कई राज्यों में बेमौसम और बेहिसाब बारिश ने टमाटर की कीमतों को आसमान पर पहुंचा दिया है. कुछ दिन पहले ही दक्षिण भारत में जबरदस्त बारिश से टमाटर को लेकर यह संकट आया है. टमाटर की कीमतों को लेकर लोग अब सोशल साइट्स पर भी सवाल-जवाब कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश में टमाटर की कीमतों (Tomatoes Price) में भारी उछाल आ गया है. पिछले कई दिनों से यह उछाल बरकरार है. टमाटर की कीमतें देश के कई शहरों में 150 रुपये किलो के पार पहुंच गई हैं. टमाटर की कीमतों में आए भारी उछाल से आम आदमी के स्वाद का जायका बिगड़ गया है. देश के कई राज्यों में बेमौसम और बेहिसाब बारिश ने टमाटर की कीमतों को आसमान पर पहुंचा दिया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही दक्षिण भारत में जबरदस्त बारिश होने से टमाटर को लेकर यह संकट आया है. इसलिए लोगों के किचन से टमाटर गायब हो गया है. टमाटर की कीमतों में उछाल को लेकर लोग अब सोशल साइट्स खासकर ट्वीटर पर भी सवाल-जवाब कर रहे हैं.

    टमाटर एक ऐसी सब्जी है जो शाकाहारी और मांसाहारी दोनों खाते हैं. इसलिए इसका रेट बढ़ने से लोग परेशान हैं. टमाटर की कीमतों में पिछले कई दिनों से तेजी देखने को मिल रहा है. दिल्ली के सब्जी मंडियों में टमाटर का थोक मूल्य 120 रुपये के पार है. इसलिए खुदरा बाजार में टामटर की कीमत 150 से 170 रुपये तक पहुंच गई है. बता दें कि सर्दियों में 20 से 30 रुपये के भाव से मिलने वाले टमाटर की कीमत देश के कई शहरों में आसमान छू रही है.

    Agra News, Vegetable prices rise, Tomato crosses Rs 80, Vegetable prices rise, Inflation, Agra News Today, Agra Vegetable Market Price, Uttar Pradesh News, UP News, Fruit Market New Rate, हार रे मंहगाई: सेब के भाव हो गए टमाटर के दाम

    आगरा में टमाटर की कीमतें आसमान छूने लगी हैं.

    टमाटर की कीमतों में क्यों हो रहा है उछाल?
    दिल्ली में टमाटर की कीमत 120-140 रुपये तक पहुंच गई है तो चेन्नई में टमाटर 160 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा है. बेंगलूरु में टमाटर की कीमत 100 से 120 रुपये किलो है. इसी तरह मुंबई में टमाटर 80 रुपये से 100 रुपये किलो में बिक रहा है. सब्जियों के थोक विक्रेताओं का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई तेजी ने भी सब्जियों के दाम बढ़ा दिया है. खासकर टमाटर की कीमतें इस वजह से बढ़ गई हैं.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब 24 घंटे चल सकेंगी माल वाहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

    गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बाढ़ के कारण टमाटर की फसल खराब हो गई है. इस वजह से टमाटर की कीमत आसमान छूने लगी है. आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में टमाटर की खेती वाले इलाके बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. दूसरे राज्यों में भी कम पैदावार और ज्यादा मांग की वजह से टमाटर के भाव बढ़े हैं. इसके साथ ही महंगा ट्रांसपोर्टेशन ने भी टमाटर की कीमतों को बढ़ा दिया है.

    Tags: Delhi-NCR News, Inflation, Tomato, Tomato crosses Rs 80, Vegetable market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर