कल आएंगे TATA STEEL और SRF के तिमाही नतीजे, जानिए कैसा रह सकता है इनका प्रदर्शन

पिछले साल के Q4 में टाटा स्टील को घाटा हुआ था.

पिछले साल के Q4 में टाटा स्टील को घाटा हुआ था.

अनुमान है कि वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही के नतीजों में टाटा स्टील का मुनाफा 7,050 करोड़ रुपये के आसपास रह सकता है. वहीं, एसआरएफ की आय सालाना आधार पर 24.5 फीसदी की बढ़त के साथ 2314 करोड़ रुपये रह सकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की दो बड़ी कंपनियां बुधवार को तिमाही नतीजे पेश करने वाली हैं. इनमें एसआरएफ (SRF) और टाटा स्टील (TATA Steel) शामिल हैं. दोनों के ही नतीजों का इंतजार इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि पिछले साल की चौथी तिमाही में टाटा स्टील को घाटा हुआ था, जबकि एसआरएफ मुनाफे में थी. बाजार जानकारों का कहना है कि कल के नतीजों में सभी सेगमेंट में रिकवरी देखने को मिलेगी. लो बेस की वजह से specialty chemicals और  packaging फिल्म कारोबार में जोरदार तेजी की उम्मीद है. इसके अलावा ऑटो सेक्टर में आई रिकवरी की वजह से कंपनी के technical textiles कारोबार में भी मजबूती आती दिखेगी. आइए देखते है कैसा रह सकता है इन दोनों का प्रदर्शन



TATA STEEL Q4 POLL

अनुमान है कि कल आने वाले वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही नतीजों में टाटा स्टील का मुनाफा  7,050 करोड़ रुपये के आसपास रह सकता है.  बता दें कि इसके पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी को 1236 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. चौथी तिमाही में कंपनी की आय सालाना आधार पर 40.6 फीसदी की बढ़त के साथ 47,476 करोड़ रुपये रह सकती है जो कि पिछले साल की इसी तिमाही में 33,770 करोड़ रुपये पर रही थी. अनुमान है कि कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिट में सालाना आधार पर 188 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है और यह पिछले साल की चौथी तिमाही के 4647 करोड़ रुपये से बढ़कर 13405 करोड़ रुपये पर सकती है.  इसी तरह मार्जिन पिछले साल की चौथी तिमाही के 13.8 फीसदी से बढ़कर 28.2 फीसदी पर सकती है.  बाजार दिग्गजों का अनुमान है कि चौथी तिमाही में कंपनी के नतीजे काफी शानदार रह सकते हैं. हायर स्टील वॉल्यूम और रियलाइजेशन की वजह से कंपनी की एबिटडा में जोरदार बढ़त देखने को मिल सकती है.    



ये भी पढ़ें - Good News: वैक्सीनेशन करवा लिया है तो ये बीमा कंपनी देगी नई हेल्‍थ पॉलिसी और रिन्यूअल के प्रीमियम में स्पेशल डिस्काउंट


SRF

कल एसआरएफ के भी वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं. उम्मीद है कि चौथी तिमाही में कंपनी की आय सालाना आधार पर 24.5 फीसदी की बढ़त के साथ 2314 करोड़ रुपये रह सकती है जो पिछले साल की इसी तिमाही में 1858 करोड़ रुपये रही थी. इस अवधि में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 75 फीसदी की बढ़त के साथ 324 करोड़ रुपये रह सकता है जो कि पिछले साल की चौथी तिमाही में 185 करोड़ रुपये रहा था. सालाना आधार पर कंपनी की एबिटडा 388 करोड़ रुपये से बढ़कर 571 करोड़ रुपये पर सकता है. वहीं OPM 24.7 फीसदी से बढ़कर 25.9 फीसदी पर सकता है. 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज