Bitcoin और Ethereum समेत इन क्रिप्‍टोकरेंसी में निवेश कर बन सकते हैं मालामाल, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

Top cryptocurrency prices today

Top cryptocurrency prices today

इस समय भारत समेत दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का जबरदस्त क्रेज बढ़ा है. एक बार फिर से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin)और इथेरियम (Ethereum) में तेजी लौटी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इस समय भारत समेत दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का जबरदस्त क्रेज बढ़ा है. एक बार फिर से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin)और इथेरियम (Ethereum) में तेजी लौटी है. आज 1 जून 2021 को अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी हरे निशान पर कारोबार कर रही हैं. Bitcoin और Ethereum में आज करीबन 14 फीसदी तक की तेजी है. इन दोनों क्रिप्टोकरेंसी के निवेशक एक बार फिर चंद घंटों में ही मालामाल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि तेजी से क्रिप्टोकरेंसी के निवेशक बढ़ रहे है.

क्रिप्टो मार्केट कैप में बढ़ोतरी दर्ज की गई

वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप $1.65 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन की तुलना में 9.67 प्रतिशत अधिक है. पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो बाजार की टोटल वाल्यूम $120.11 बिलियन है, जो कि 21.79 प्रतिशत ज्यादा है. मंगलवार को बिटकॉइन की कीमत $36,908.60 है.

ये भी पढ़ें- निवेशकों को खूब भा रहा ये फंड! लाॅन्च होते ही लगा दिए 1900 करोड़ रुपए, आप भी जानें इसके फायदे
जानें टाॅप क्रिप्टोकरेंसी के लेटेस्ट रेट

coinmarketcap.com के मुताबिक, 1 जून सुबह 9:45 बजे तक दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी के रेट्स

<< Bitcoin: 8 फीसदी बढ़कर $36753 (करीब 27.56 लाख रुपये)



<< Ethereum: 15 फीसदी बढ़कर $2636 (करीब 1.97 लाख रुपये)

<< Tether: 1 फीसदी बढ़कर $1

<< Binance Coin: 12 फीसदी बढ़कर $346

<< Cardano: 12 फीसदी बढ़कर $1.71

<< Dogecoin: 11 फीसदी बढ़कर $0.3275

<< XRP: 15 फीसदी बढ़कर $1.03

ये भी पढ़ें-  जरूरी खबर: आज से PF, LPG Price, ITR, बैंक, हवाई यात्रा, गूगल ड्राइव समेत ये नियम बदले, आप पर होगा सीधा असर

RBI ने क्रिप्‍टोकरेंसी के निवेशकों को दी राहत

देश के सबसे बड़े सरकारी कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) और सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) समेत कई बैंकों की ओर से अपने ग्राहकों को बिटक्‍वाइन व डॉगक्‍वाइन (Bitcoin/Dogecoin) जैसी क्रिप्‍टोकरेंसी की खरीद-फरोख्‍त से दूर रहने की चेतावनी भरे ई-मेल भेजे गए हैं. साथ ही आगाह किया है कि चेतावनी नहीं मानने पर उनके बैंक कार्ड्स रद्द किए जा सकते हैं. इस पर रिजर्व बैंक ने स्थिति साफ करते हुए क्रिप्‍टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश करने वालों को राहत दी है. केंद्रीय बैंक ने कहा कि बैंक इस चेतावनी के लिए उसके जिस सर्कुलर का हवाला दे रहे हैं, उसे सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने खारिज कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज