Home /News /business /

टैलेंट को हायर करने की होड़, IT कंपनियां 1 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को देगी नौकरी

टैलेंट को हायर करने की होड़, IT कंपनियां 1 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को देगी नौकरी

फ्रेशर्स के लिए मौका

फ्रेशर्स के लिए मौका

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने कहा है कि वह इस साल करीब 45,000 फ्रेशर्स को कंपनी में हायर करेगी.

    नई दिल्ली. अगर आप फ्रेशर्स हैं तो आपके पास एक सुनहरा मौका है. दरअसल, देश की टॉप आईटी कंपनियों के बीच अच्छे टेक्नोलॉजी टैलेंट को हायर करने की होड़ मची हुई है. भारत की बड़ी आईटी कंपनियों टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS), इंफोसिस (Infosys), विप्रो (Wipro) और एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL) की ओर से इस वित्तीय वर्ष में संयुक्त रूप से 1 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को नौकरी देने की उम्मीद है.

    Infosys
    देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को कहा कि वह इस साल करीब 45,000 फ्रेशर्स को कंपनी में हायर करेगी क्योंकि एट्रिशन रेट (कंपनी को छोड़कर कर्मचारियों के जाने का रेट) में तेज बढ़ोतरी देखी गई है. इंफोसिस के सीओओ (UB) प्रवीण राव ने बताया, “मार्केट में मौजूद सभी संभावनाओं का लाभ उठाने के लिए, हम अपने कॉलेज ग्रेजुएट हायरिंग प्रोग्राम को इस साल बढ़ाकर 45,000 तक ले जाएंगे. इसके अलावा हम अपने कर्मचारियों के हेल्थ और वेलनेस उपायों, रिस्किलिंग प्रोग्राम और करियर ग्रोथ के मौके सहित दूसरी जरूरत पर ध्यान देना जारी रखेंगे.”

    ये भी पढ़ें- Success Story- पढ़िए कैसे एक छोटे से गांव से निकल कर 22 साल का लड़का चाय बेच कर बना करोड़पति

    TCS
    देश की सबसे बड़ी आईटी फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस (TCS) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में 35 हजार नए ग्रेजुएट को नियुक्त करने की योजना है. कंपनी ने पिछले छह महीनों में पहले ही 43,000 ग्रेजुएट को काम पर रखा है. सितंबर तिमाही में कंपनी का एट्रिशन रेट बढ़कर 11.9% हो गया, जो पिछली तिमाही में 8.6% था.

    Wipro
    आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro) के सीईओ और एमडी थिएरी डेलापोर्ट ने अपनी दूसरी तिमाही के अर्निंग अपडेट के दौरान कहा कि दूसरी तिमाही में 8,100 युवा सहयोगियों के कैंपस से जुड़ने के साथ कंपनी ने अपनी फ्रेशर हायरिंग को दोगुना कर दिया है

    HCL Tech
    एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने गुरुवार को कहा कि कंपनी इस साल लगभग 20,000-22,000 फ्रेशर ग्रेजुएट्स को हायर करने की तैयारी कर रही है और अगले साल 30 हजार फ्रेशर्स को शामिल करने की योजना बना रही है.

    Tags: Infosys, Job, Job and career, TCS, Wipro

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर