ये हैं आज के चर्चित स्टॉक, जिनमें हो सकती है निवेशकों की जोरदार कमाई

आज के चर्चित स्टॉक

आज के चर्चित स्टॉक

अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते हैं या निवेश करने का सोच रहे हैं तो पहले इनके बारे में जान लेना जरूरी है. शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 3:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते हैं या निवेश करने का सोच रहे हैं तो पहले इनके बारे में जान लेना जरूरी है. शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है. आपको यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की पैनी नजर.

टॉप गेनर्स की लिस्ट में ONGC, सनफार्मा, TCS, डॉ रेड्डीज, NTPC, भारती एयरटेल और HDFC बैंक शामिल हैं. जबकि टॉप लूजर्स में इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक, मारुति, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक और एल एंड टी शामिल हैं.

INFOSYS Q4 (QoQ)

आईटी की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने 14 अप्रैल को मार्च 2021 तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. इस तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 2.6 फीसदी गिरकर 5078 करोड़ रुपए रहा. यह अनुमान से कम है. एनालिस्ट्स उम्मीद कर रहे थे कि चौथी तिमाही में इंफोसिस का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 5170.2 करोड़ रुपए रह सकता है.
ये भी पढ़ें: Stock Market: शेयर बाजार पर कोरोना का साया! सेंसेक्स 479 अंक टूटा, निफ्टी में भी भारी गिरावट, बैंक और ऑटो शेयर गिरे

तिमाही-दर-तिमाही आधार पर इंफोसिस की कंसॉलिडेटेड आमदनी 2.8 फीसदी बढ़कर 26,311 करोड़ रुपए रही. यह भी एनालिस्ट्स के अनुमान से कुछ कम है. एनालिस्ट्स 26,701.8 करोड़ रुपए कंसॉलिडेटेड आमदनी की उम्मीद कर रहे थे.

झुनझुनवाला ने ​VIP इंडस्ट्रीज में हिस्सेदारी की कम



शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और बिगबुल नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने ​VIP इंडस्ट्रीज में अपनी हिस्सेदारी कम की है. झुनझुनवाला ने वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही के दौरान VIP इंडस्ट्रीज के 42.27 लाख शेयर बेच दिए हैं. इस तरह से कंपनी में उनकी हिस्सेदारी 3 फीसदी घट गई है.

पहले VIP इंडस्ट्रीज में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की कुल 5.3 फीसदी हिस्सेदारी थी, जो घटकर 2.3 फीसदी रह गई है. बता दें कि कोरोना वायरस की मार से टूर एंड ट्रैवेल इंड्स्ट्री को भारी मार पड़ी है. पहीं इसका आउटलुक भी कमजोर नजर आ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज