होम /न्यूज /व्यवसाय /फ्लिपकार्ट के संस्थापकों द्वारा समर्थित Tracxn Tech ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड किया घोषित, देखें सारी डिटेल्स

फ्लिपकार्ट के संस्थापकों द्वारा समर्थित Tracxn Tech ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड किया घोषित, देखें सारी डिटेल्स

Tracxn Tech की प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर 309 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

Tracxn Tech की प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर 309 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह आईपीओ 10 अक्टूबर को खुलकर 12 अक्टूबर को बंद होगा. ये आईपीओ पूरी तरह ओएफएस आधारित होगा. ओ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा इस कंपनी के एंजेल इन्वेस्टर्स में शामिल हैं.
ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज निजी कंपनियों के बारे में जानकारी मुहैया कराती है.
इसकी स्थापना 2015 में हुई थी और इसका मुख्यालय बेंगललुरु में है.

नई दिल्ली. कंपनियों के बारे में जानकारी देने वाले मंच ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज ने मंगलवार को कहा कि उसने 309 करोड़ रुपये के अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के लिए प्राइस 75-80 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह आईपीओ 10 अक्टूबर को खुलकर 12 अक्टूबर को बंद होगा. आईपीओ पूरी तरह ऑफर फोर सेल (ओएफएस) के रूप में होगा और प्रमोटर एवं निवेशक 3,86,72,208 इक्विटी शेयर बेचेंगे.

कंपनी ने बताया कि ओएफएस के दौरान प्रमोटर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल 76.62-76.62 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे. इसके अलावा फ्लिपकार्ट के संस्थापकों- सचिन बंसल और बिन्नी बंसल के पास मौजूद 12.63-12.63 लाख शेयरों की बिक्री भी की जाएगी. प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर शेयरों की बिक्री होने पर कंपनी को इस आईपीओ से 309 करोड़ रुपये और निचले स्तर पर 290 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ं- Electronics Mart IPO: पहले दिन निवेशकों ने जमकर लगाया पैसा, 1.69 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्‍यू

ये भी बेचेंगे शेयर
उपरोक्त अलावा एलिवेशन कैपिटल 1.09 करोड़ इक्विटी शेयर, एक्सेल इंडिया IV मॉरीशस 40.2 लाख शेयर, एससीआई इन्वेस्टमेंट V 21.81 लाख शेयर और साहिल बरुआ 2.07 लाख शेयर बेचेंगे. इस आईपीओ के लिए केवल आईआईएफल सिक्योरिटीज को ही लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है.

कंपनी की डिटेल्स
ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज की स्थापना 2015 में बेंगलुरु में हुई थी. ये निजी कंपनियों के डेटा और और उनके कंपेरिजन मुहैया कराती है. इस क्षेत्र में यह दुनिया की शीर्ष 5 कंपनियों में शामलि है. इसकी स्थापना नेहा सिंह और अभिषेक गोयल ने की थी. एलिवेशन कैपिटल, एक्सेल इंडिया IV मॉरीशस, एससीआई इन्वेस्टमेंट V व केबी ग्लोबल प्लेटफॉर्म फंड इसके संस्थागत निवेशक हैं.

कंपनी के एंजेल इन्वेस्टर्स में शामिल हैं रतन टाटा
बात करें एंजेल इन्वेस्टर की तो अमित सिंघल (गूगल सर्च के पूर्व प्रमुख), स्लाइडशेयर के संस्थापक अमित रंजन व वीएच कैपिटल शामिल हैं. इनके अलावा कंपनी के पास कुछ बेहद नामी एंजेल इन्वेस्टर्स भी हैं. मसलन, टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा, फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी व सचिन बंसल और डेल्हीवरी के सह-संस्थापक साहिल बरुआ. 30 जून 2022 तक ट्रैक्सन ने 58 देशों में 1,139 कस्टमर अकाउंट्स के लिए 3,271 यूजर्स दर्ज किए थे. इनके कस्टमर्स में से कुछ फॉर्च्यून 500 कंपनियों की सूची में शामिल हैं.

Tags: Busienss news in hindi, IPO, Share market, Stock market

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें