कोरोना को रोकने के लिए CAIT ने दिया सुझाव, दिल्ली में लगे 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन

लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लॉकडाउन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में वीकेंड लॉकडाउन और कुछ अन्य अंकुशों की घोषणा की है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की वजह से मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, कारोबारी समुदाय की संस्था कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (CAIT) ने कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) से कम से कम 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की मांग की है. इसके साथ ही कैट ने कहा है कि लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों की सुगम आवाजाही भी सुनिश्चित की जानी चाहिए.

दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में वीकेंड लॉकडाउन और कुछ अन्य अंकुशों की घोषणा की है. कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने गुरुवार को कहा कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति करने वाले लोगों को समय पर ई-पास जारी किए जाने चाहिए. साथ ही सरकार को सीमा पर वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करनी चाहिए.

संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत 

खंडेलवाल ने कहा, ''अब समय आ गया है कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाना उचित होगा.'' उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो अंकुश लगाया है, वह सही दिशा में उठाया गया कदम है. संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं.
संक्रमण की चेन को तोड़ना महत्वपूर्ण

खंडेलवाल ने कहा, ''संक्रमण की चेन को तोड़ना महत्वपूर्ण है. इसके लिए दिल्ली में कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए. दिल्ली के व्यापारी सरकार के साथ खड़े हैं और वे आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं.''

अपनी दुकानें बंद कर सकते हैं कारोबारी



उन्होंने कहा कि कैट जल्द दिल्ली के सभी व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाएगा जिसमें संभावित लॉकडाउन पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि जरूरी हुआ तो व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद करने को कहा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज