दिल्ली में कोरोना से हाहाकार, CAIT ने की Lockdown बढ़ाने की मांग

दिल्‍ली के व्‍यापारियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है.

दिल्‍ली के व्‍यापारियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है.

कैट (CAIT) ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति काफी चिंताजनक है.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 306 लोगों की मौत हो गई. वहीं, कारोबारी समुदाय की संस्था कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (CAIT) ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में लागू लॉकडाउन (Lockdown) को 26 अप्रैल से आगे बढ़ाना चाहिए.

कैट ने कहा कि मौजूदा आंकड़ों से पता चलता है कि स्थिति काफी चिंताजनक है. कैट ने एक बयान में कहा, ''कैट ने 26 अप्रैल के बाद दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का आग्रह किया है. हालात में सुधार होने के बाद लॉकडाउन हटाया जा सकता है.''

बयान में कहा गया कि हालांकि लॉकडाउन से व्यापारियों और अर्थव्यवस्था को आर्थिक नुकसान होगा, ''फिर भी हमारा मानना है कि दिल्ली के लोगों के जीवन को बचाने और कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के लिए इसे आगे बढ़ाना चाहिए.''

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 26169 नए केस, 306 संक्रमितों की मौत
गौरतलब है कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 26,169 नए मामले सामने आए. इसके अलावा 306 संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई. दिल्ली में संक्रमण की दर 36.24 फीसदी रही, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 10 दिनों में इस घातक कोरोना वायरस के चलते 1,750 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. शहर में बुधवार को 24,638, मंगलवार को 28,395 जबकि सोमवार को 23,686 नए मामले सामने आए थे.

दिल्ली में गुरुवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों के साथ ही शहर में अब तक कुल 9,56,348 लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं. मृतकों की संख्या बढ़कर 13,193 तक पहुंच गई है. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में बुधवार को 72,208 नमूनों की जांच की गई. दिल्ली में अब तक 8.51 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 91,618 मरीज उपचाराधीन हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज