• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बिना जुर्माना लिए ऑन स्पॉट DL बनवाएंगे पुलिसवाले, हेलमेट नहीं लगाने पर Helmet देगी पुलिस

बिना जुर्माना लिए ऑन स्पॉट DL बनवाएंगे पुलिसवाले, हेलमेट नहीं लगाने पर Helmet देगी पुलिस

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इन सब के बावजूद अपने कैमरे में गलती सुधारने को तैयार नहीं थी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस इन सब के बावजूद अपने कैमरे में गलती सुधारने को तैयार नहीं थी

पुलिस ने फैसला किया है कि जो भी लोग बिना लाइसेंस के वाहन चलाते पकड़े जाएंगे, उनका तत्काल लर्निंग लाइसेंस बनवाने का पंजीकरण करा दिया जाएगा.

  • Share this:
    हैदराबाद. यातायात नियम उल्लंघन के भारी जुर्माने को लेकर बढ़ते विवाद के बीच हैदराबाद पुलिस ने यहां हेल्मेट या जरूरी दस्तावेज के बगैर वाहन चलाने वाले मोटर वाहन चालकों पर जुर्माना लगाने के बजाय उनकी मदद करने की पहल शुरू की है. पुलिस ने फैसला किया है कि जो भी लोग बिना लाइसेंस के वाहन चलाते पकड़े जाएंगे, उनका तत्काल लर्निंग लाइसेंस बनवाने का पंजीकरण करा दिया जाएगा.

    रचकोंडा कमिश्नरी की इस पहल के तहत हेल्मेट नहीं पहनने वालों, लाइसेंस नहीं रखने वालों, बीमा और प्रदूषण जांच प्रमाणपत्र के बिना वाहन चलाने वालों को कोई चालान जारी नहीं किया जाएगा. यातायात पुलिस मोटर वाहन चालकों के हेल्मेट खरीदने और बीमा की व्यवस्था करने तथा प्रदूषण प्रमाणपत्र हासिल करने में मदद करेगी. लाइसेंस के बिना वाहन चलाने वालों के लिये पुलिस घटनास्थल पर ही उनका ऑनलाइन प्रशिक्षु लाइसेंस बुक करेगी.

    ये भी पढ़ें: PM-किसान सम्मान निधि: नहीं मिली तीसरी किश्त तो जानें पाने का क्या है तरीका!



    जुर्माना नहीं लगाकर नियमों का पालन करने की सलाह देगी पुलिस
    पुलिस उपायुक्त (यातायात) एन. दिव्यचरण राव ने कहा कि कुछ लोगों को यातायात चालान को लेकर गलतफहमी है. इसे दूर करने के लिये पुलिस ने यह अनोखी पहल शुरू की है जहां यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना नहीं लगाकर पुलिस उन्हें यातायात नियमों का पालन करने की सलाह देगी. बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों में भी सरकारों ने लोगों की सहूलियत के लिए मोटर वीइकल ऐक्ट में संशोधन कर जुर्माने की रकम कम की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज