लाइव टीवी
Elec-widget

टेलिकॉम कंपनियां ही तय करेंगी रिचार्ज प्लान! लोगों को नहीं मिलेगी राहत

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 8:38 PM IST
टेलिकॉम कंपनियां ही तय करेंगी रिचार्ज प्लान! लोगों को नहीं मिलेगी राहत
ट्राई ने कहा है कि वो कंपनियों के टैरिफ प्लान में हस्तक्षेप नहीं करेगा.

टेलिकॉम कंपनियों (Telecom Companies) के प्रतिनिधियों ने बुधवार को TRAI के साथ बैठक की. इस बैठक में ट्राई ने टैरिफ प्लान (Tarrif Plans) में हस्तक्षेप करने से मान कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 8:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दूरसंचार नियामक ट्राई (Telecom Regulatory Authority of India) की फिलहाल टैरिफ प्लान या न्यूनतम शुल्क (Minimum Balance) तय करने के मामले में हस्तक्षेप करने की उम्मीद नहीं है. हालांकि दूरसंचार कंपनियां (Telecom Companies) लंबे समय से इसकी मांग कर रही हैं और हाल ही में उन्होंने आने वाले दिनों में अपनी शुल्क दरें बढ़ाने की घोषणा की है.

पहले से ही शुल्क बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं कंपनियां
इस मामले में भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार सेवाओं (Telecom Services) के लिए न्यूनतम शुल्क तय करने के किसी नए प्रस्ताव को इस मौके पर लाना ठीक नहीं होगा क्योंकि दूरसंचार कंपनियां पहले ही आने वाले दिनों में शुल्क बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बदल जाएगा बिजली से जुड़ा ये नियम, जानें क्या होगा असर?


ट्राई का हस्तक्षेप अंतिम विकल्प
सूत्रों ने कहा कि इस समय ट्राई का कोई भी कदम दूरसंचार कंपनियों द्वारा शुरू की जा चुकी प्रक्रिया को ‘पटरी से उतार’ देगा. ट्राई का मानना है कि उसका हस्तक्षेप करना ‘अंतिम विकल्प’ होगा. दूरसंचार कंपनियां पहले ही अपने शुल्क दरों में बढ़ोत्तरी की घोषणा कर चुकी हैं. अब ट्राई इस पूरी स्थिति के साफ होने का इंतजार करेगा.
Loading...

वहीं दूरसंचार सेवाओं के लिए किसी तरह का न्यूनतम शुल्क तय करने को लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है. इस संबंध में कोई भी निर्णय आने वाले दिनों में लिया जाएगा.

बैठक में कंपनियों ने ट्राई के हस्तक्षेप की मांग की
सूत्रों ने बताया कि बुधवार को दूरसंचार कंपनियों के प्रतिनिधियों की ट्राई के साथ हुई बैठक में दूरंसचार सेवाओं के लिए न्यूनतम शुल्क तय करना प्रमुख मुद्दा रहा उद्योग का एक धड़ा चाहता है कि ट्राई इस मामले में हस्तक्षेप करे.

ये भी पढ़ें:  आपने भी खरीदा है सोना तो जरूर जान लें ये बात, होगा बड़ा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...