Train 18 में शताब्‍दी से डेढ़ गुना ज्‍यादा होगा दिल्‍ली से बनारस का किराया

इस सेमी हाइ स्पीड ट्रेन को 15 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ट्रेन अपनी 755 किलोमीटर की यात्रा में दो स्टेशनों कानपुर और प्रयागराज में रूकेगी.

पीटीआई
Updated: February 12, 2019, 8:16 AM IST
पीटीआई
Updated: February 12, 2019, 8:16 AM IST
देश की सबसे तेज ट्रेन मैं बैठने के लिए अब यात्रियों को ज्यादा पैसा खर्च करना होगा. वंदे भारत एक्सप्रेस(ट्रेन 18) में दिल्ली से वाराणसी के बीच एसी चेयर कार का किराया 1850 रुपये, जबकि एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 3520 रुपये होगा. इसमें कैटरिंग का चार्ज भी जुड़ा है.

सूत्रों के मुताबिक वापसी के दौरान चेयर कार टिकट की कीमत 1,795 रुपये होगी और एक्जीक्यूटिव कार के यात्रियों को 3,470 रुपये चुकाने होंगे. ट्रेन 18 में चेयर कार का किराया शताब्दी के चेयरकार के मुकाबले 1.5 गुना ज्यादा है वहीं एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया एसी फर्स्ट क्लास सिटिंग से 1.4 गुना अधिक अधिक है.

यह भी पढ़ें: ट्रेन टिकट कैंसिल करें बिना भी आप बदल सकते हैं यात्री का नाम, जानें क्या है प्रॉसेस



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को सेमी-हाई स्पीड ट्रेन को रवाना करेंगे. इस ट्रेन में दो तरह के टिकट यात्रियों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे. एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार. सूत्रों कहा कहना है कि इस ट्रेन में खाने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा.

नई दिल्ली से वाराणसी तक की दूरी तय करने पर एग्जीक्यूटिव क्लास के यात्रियों को 399 रुपए अलग से भुगतान करने पर सुबह चाय, ब्रेकफास्ट और लंच उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं 344 रुपए चार्ज कर चेयर क्लास के यात्रियों को यही सुविधाएं मुहैया कराएंगी.

ये भी पढ़ें: मैसेज में आए लिंक को न करें क्लिक, खाली हो सकता है अकाउंट

नई दिल्ली से कानपुर और प्रयागराज की यात्रा करने यात्रियों एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर कार के लिए 155 रुपये और 122 रुपये देने होंगे. वहीं वाराणसी से नई दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को क्रमशः एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयर में 349 रुपये और 288 रुपये चार्ज देना होगा.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...