Delhi Airport: IndiGo या GoAir की फ्लाइट से ट्रैवल करने से पहले ध्यान दें, होने जा रहा ये बदलाव

IndiGo
IndiGo

दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान कंपनी Indigo और GoAir का ऑपरेशन T2 से होगा. दोनों विमान कंपनियों ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. यह बदलाव 1 अक्टूबर 2020 से लागू हो जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर किफायती विमान कंपनी Indigo और GoAir अपने ऑपरेशन को टर्निमल 2 (T2) पर शिफ्ट कर रही हैं. यह बदलाव 1 अक्टूबर से होगा. इस बारे में इंडिगो और गोएयर ने ट्वीट कर जानकारी दी है. मार्केट शेयर के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान कंपनी यानी इंडिगो अपने ऑपरेशन का कुछ हिस्सा T2 पर शिफ्ट करेगी. वहीं, गोएयर अपने सभी विमानों का संचालन अब T2 से ही करेगी.

इंडिगो ने इस संबंध में एक ट्वीट में लिखा, फ्लाइट नंबर्स 6E 2000 से 6E 2999 तक का संचालन दिल्ली में टर्मिनल 2 से होगा. यह संचालन 1 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. कृपया एयरपोर्ट के लिए निकलने से पहले फ्लाइट नंबर और ​टर्मिनल देखना न भूलें'
यह भी पढ़ें: चेक पेमेंट के लिए Positive Pay System ला रहा RBI, 1 जनवरी 2021 से लागू होगी नई व्यवस्थाइंडिगो के अलावा गोएयर ने भी इस बारे में एक ट्वीट किया. गोएयर ने लिखा, 'गोएयर पैसेंजर्स के लिए महत्वपूर्ण सूचना - दिल्ली से चलने वाली सभी डोमेस्टिक फ्लाइट्स 1 अक्टूबर 2020 से टर्मिनल 2 से उड़ान भरेंगी. कृपया ट्रैवल करने से पहले अपने फ्लाइट और टर्मिनल के बारे में जानकारी ले लें.'

T2 पर ट्रैफिक बढ़ी​
बीते 5 सितंबर से इंडिगो और स्पाइसजेट लिमिटेड (SpiceJet Ltd.) टर्मिनल 3 से ऑपरेट कर रहीं थी. इन दोनों कंपनियों के पास डोमेस्टिक मार्केट शेयर का करीब दो तिहाई हिस्सा है. दरअसल, टर्मिनल पर कैपेसिटी बढ़ाने के लिए काम चल रहा था. जेट एयरवेज की ट्रैफिक को जब दोबारा एलोकेट किया गया था, तब से ​टर्मिनल 2 पर ट्रैफिक बढ़ गई थी.



यह भी पढ़ें: बच्ची की पढ़ाई से लेकर शादी तक ऐसे करें प्लानिंग, नहीं होगी पैसों की चिंता

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशन एयरपोर्ट को देश का सबसे व्यस्त एयरपोर्ट माना जाता है. ऐसे में DIAL भी लगातार इस कोशिश में है कि यहां पर पैसेंजर्स के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके.

अगस्त में 28 लाख से ज्यादा पैसेंजर्स ने भरी घरेलू उड़ान
इस बीच जुलाई में 21.07 लाख पैसेंजर्स के बाद अगस्त में घरेलू उड़ान भरने वाले पैसेंजर्स की संख्या बढ़ी है. अगस्त में कुल 28.32 लाख लोगों ने घरेलू उठ़ान भरी है. बीते बुधवार को नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने इस बारे में आंकड़े जारी किए हैं. इस प्रकार माह-दर-माह के हिसाब से इसमें 34.4 फीसदी का इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें: PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! एक बैंक अकाउंट पर ले सकते हैं 3 डेबिट कार्ड

DGCA ने कहा है कि पिछले महीने सभी विमान कंपनियों को पैसेंजर लोड फैक्टर सुधरा है. 76 फीसदी के साथ सबसे बेहतर आंकड़ा स्पाइसजेट के लिए है. जबकि विस्तारा के लिए यह 68.3 फीसदी और इंडिगो के लिए 65.6 फीसदी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज