Home /News /business /

tripura govt hikes tea garden workers daily wages by rs 31 mlks

अच्छी खबर: होली से पहले मजदूरों को तोहफा, सरकार ने डेली वेज़ में की बढ़ोतरी

त्रिपुरा सरकार ने चाय के बागानों में काम करने वाले मजदूरों के वेतन में वृद्धि की है.

त्रिपुरा सरकार ने चाय के बागानों में काम करने वाले मजदूरों के वेतन में वृद्धि की है.

होली से दो दिन पहले खेतों में काम करने वाले मजदूरों के लिए खुशखबरी आई है. त्रिपुरा सरकार ने चाय के बागानों में काम करने वाले मजदूरों के वेतन में वृद्धि की है. पहले एक मजदूर की दिहाड़ी (डेली वेज़) 105 रुपये थी, जिसे कि बढ़कर 136 रुपये कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. होली से दो दिन पहले खेतों में काम करने वाले मजदूरों के लिए खुशखबरी आई है. त्रिपुरा सरकार ने चाय के बागानों में काम करने वाले मजदूरों के वेतन में वृद्धि की है. पहले एक मजदूर की दिहाड़ी (डेली वेज़) 105 रुपये थी, जिसे कि बढ़कर 136 रुपये कर दिया गया है.

ANI के एक ट्वीट के अनुसार, मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा कि इन श्रमिकों का दैनिक वेतन संशोधन के बाद 31 रुपये बढ़कर 136 रुपये हो जाएगा.” इस तरह त्रिपुरा सरकार ने चाय बागान श्रमिकों के वेतन में 31 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की.

ये भी पढ़ें – PAN-Aadhaar Link : नहीं देना चाहते 10000 रुपये जुर्माना तो जल्द करें यह काम

CM ने चाय श्रमिकों से बातचीत

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने आवास पर त्रिपुरा चा श्रमिक (Tripura Cha Sramik) के कार्यकर्ताओं से भी बातचीत की. मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट किया, “आज त्रिपुरा चा श्रमिक कार्यकर्ताओं के साथ आवास पर बातचीत की. राज्य के समग्र विकास पर केंद्रित हमारे जन कल्याण कार्यों को और बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार की नीतियों और योजनाओं पर उनकी प्रतिक्रिया ली.”

ये भी पढ़ें – IPO से पहले धीमी पड़ी LIC की ग्रोथ, प्राइवेट बीमा कंपनियां निकली आगे

राज्य में चाय बागानों पर निर्भर 7,000 से अधिक परिवारों को ‘मुख्यमंत्री चा श्रमिक कल्याण प्रकल्प’ योजना (Mukhyamantri Cha Shramik Kalyan Prakalp scheme) के तहत इस वेतन संशोधन से लाभान्वित होने की उम्मीद है. इसका उद्देश्य चाय बागान श्रमिकों के कल्याण के लिए है.

Tags: Labour reforms, Tea, Tripura

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर