क्या TTE अब ट्रेन और रेलवे स्टेशनों पर रेल टिकट के साथ कोरोना की RTPCR Test रिपोर्ट की भी करेंगे जांच?

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है. (फाइल फोटो)

गाजियाबाद जिला प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है. (फाइल फोटो)

Covid-19 RTPCR Test: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई बड़े शहरों ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. ऐसी ही सख्ती दिल्ली-एनसीआर के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर भी शुरू की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:59 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. देश में कोरोना (Covid-19) के एक साल पूरे होने पर एक बार फिर से लौटने का भी डर सताने लगा है. ऐसे में देश के कई हिस्सों में कुछ बंदिशें भी लगनी शुरू हो गई हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कई बड़े शहरों ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. ऐसी ही सख्ती दिल्ली-एनसीआर के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) पर भी शुरू की गई है. गाजियाबाद जिला प्रशासन (District Administrative) ने अब दूसरे राज्यों खासकर महाराष्ट्र, केरल, गुजरात और मध्य प्रदेश से आने वाले लोगों के लिए रेलवे स्टेशन पर ही कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट (Covid- 19 RTPCR Test) अनिवार्य कर दिया है. इन राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना की जांच निगेटिव आने के बाद ही अब उनको घर भेजा जाएगा.

कोरोना को लेकर गाजियाबाद जिला प्रशासन सख्त

इसके लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कॉलनियों में होम सर्वे, टेस्टिंग, ट्रेसिंग और होम आइसोलेशन पर भी ध्यान दे रही है. जिला प्रशासन को आशंका है कि जिस तेजी के साथ दिल्ली में या दूसरे प्रदेशों में कोरोना की रफ्तार बढ़ी है, ऐसे में अप्रैल और मई महीने तक गाजिाबाद की स्थिति भी बिगड़ सकती है. इसलिए अभी से ही इसके रोकथाम के लिए बंदोबस्त करनी जरूरी है.

growing case of Corona, Ghaziabad District Administration, Ghaziabad Railway Station, TT, tte, INDIAN RAILWAY, Delhi-NCR, 144 implemented in Ghaziabad, covid 19, corona curfew, covid 19, night curfew, Covid- 19 RTPCR, verdict, Chief Minister, return of Corona, decision of government, RTPCR report, Ghaziabad Corona News, Maharashtra, Kerala, Gujarat, Madhya Pradesh. गाजिाबाद रेलवे स्टेशन, गाजियाबाद स्टेशन पर कोरोना की जांच, आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य, गाजियाबाद न्यूज, गाजियाबाद जिला प्रशासन, गाजियाबाद में धारा 144, कोरोना केस , दिल्ली में कोरोना के मामले, दिल्ली न्यूज, लॉकडाउन,
दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अब रेलवे स्टेशन पर ही आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखाना होगा?  (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग ऐसे कर रही है काम

जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को सख्त हिदायत दी है कि कोरोना की रोकथाम के लिए पिछले साल की तरह ही व्यवस्था अभी से शुरू कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए फिलहाल गाजियाबाद के चार स्थानों को चिन्हित किया है, जहां पर कोरोना के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं. इन जगहों पर पिछले एक महीने में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है. खासकर शास्त्री नगर, साहिबाबाद, राज नगर एक्सटेंशन और वैशाली के कुछ हिस्सों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है. इन जगहों पर अब प्रशासन की नजर रहेगी.

Youtube Video




ये भी पढ़ें: Bengal Chunav 2021: मालिक से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी नौकरानी ने, BJP टिकट पर लड़ रही है चुनाव, अब PM Modi के साथ करेगी मंच साझा!

इन इलाकों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा

गाजियाबाद में मार्च महीने में अब तक 32 मामले सामने आए हैं, जिसमें इन चार इलाकों में 16 मामले हैं. राज नगर में ही फरवरी में 9 मामले सामने आए थे. सहिबाबाद में मार्च महीने में अब तक 5 मामले सामने आ चुके हैं. इसलिए अब गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए बूथ बनाए गए हैं. स्टेशन के दोनों निकास पर कोरोना संक्रमित राज्यों से आने वाले हर आदमी की आरटीपीसीआर टेस्ट की जाएगी. इसके लिए ट्रेन आने पर घोषणा की जाएगी. स्टेशन के दोनों गेट पर टीटी तैनात होंगे और टिकट के साथ-साथ कोरोना के निगेटिव रिपोर्ट को भी पड़ताल करेंगे. ऐसी संभावना है कि अगर यह प्रयोग सफल रहेगा तो देश के दूसरे हिस्सों में भी यही नियम लागू हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज