अपाचे बाइक बनाने वाली कंपनी 6 महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में करेगी कटौती

अपाचे बाइक बनाने वाली कंपनी 6 महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में करेगी कटौती
टीवीएस मोटर ने छह महीने के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती की

टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड (TVS Motor Company Ltd) में सैलरी में कटौती मई महीने से शुरू हो रही है. कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वर्कमैन लेवल पर कोई वेतन कटौती नहीं होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. अपाचे मोटरसाइकिल (Apache motorcycles) बनाने वाली कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड (TVS Motor Company Ltd) ने 6 महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की घोषणा की. सैलरी में कटौती मई महीने से शुरू हो रही है. कंपनी ने स्पष्ट किया है कि वर्कमैन लेवल पर कोई वेतन कटौती नहीं होगी. TVS Motor Company के प्रवक्ता ने सोमवार देर रात कहा, अभूतपूर्व संकट के मद्देनजर, टीवीएस मोटर कंपनी ने छह महीने की अवधि के लिए विभिन्न स्तरों पर एक अस्थायी वेतन कटौती की शुरुआत की है.

सैलरी में कितनी होगी कटौती
टीवीएस मोटर कंपनी के मुबातिक, जूनियर एक्सक्यूटिव्स की सैलरी में 5 फीसदी की कटौती होगी जबकि सीनियर मैनेजमेंट लेवल पर 15 से 20 फीसदी तक कटौती होगी. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कर्मचारियों के आगे आने और वेतन में कटौती को स्वेच्छा से लेने की पेशकश करने पर खुशी हुई.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के इस फंड से ग्रामीण भारत में 30 लाख लोगों को मिल सकती है आजीविका



कोरोना वायरस प्रकोप को रोकने के लिए मार्च में देशव्यापी लॉकडाउन के चलते कंपनी की बिक्री गिरी है. पैसेंजर कार सेगमेंट में 51 फीसदी, कमर्शियल व्हीकल में 88 फीसदी, तीन-पहिया वाहनो में 58 फीसदी और दोपहिया कैटेगरी में 40 फीसदी की गिरावट रही. बिक्री में गिरावट से पर्याप्त लिक्विडिटी और फ्री कैश फ्लो को बनाए रखने में संघर्ष कर रहे हैं.



सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के आंकड़ों के अनुसार, मार्च में तीन और दोपहिया श्रेणियों में टीवीएस मोटर कंपनी की घरेलू बिक्री  60% से ज्यादा गिरी. बता दें कि टीवीएस मोटर ने 40 दिनों बाद 6 मई को होसुर, मैसूरु और नालागढ़ में  में अपनी उत्पादन इकाइयों में फिर से संचालन शुरू किया.

ये भी पढ़ें- LIC ने लॉन्च की ₹10 हजार गारंटीड आमदनी वाली ये स्कीम, बिक्री आज से शुरू

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का उठाएं फायदा, होगी 59,400 रुपये की गारंटीड कमाई
First published: May 26, 2020, 11:10 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading