Home /News /business /

टीवीएस मोटर ने इराक में कारोबार बढ़ाने के लिए बाहवान इंटरनेशनल के साथ समझौता किया

टीवीएस मोटर ने इराक में कारोबार बढ़ाने के लिए बाहवान इंटरनेशनल के साथ समझौता किया

tvs motors

tvs motors

टीवीएस मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने इराक में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए बाहवान इंटरनेशनल समूह के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत बाहवान इंटरनेशनल समूह (बीआईजी) की सहायक अराता इंटरनेशनल एफजेसी इराक में टीवीएस की नई वितरक होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली . टीवीएस मोटर कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसने इराक में अपनी उपस्थिति मजबूत करने के लिए बाहवान इंटरनेशनल समूह के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत बाहवान इंटरनेशनल समूह (बीआईजी) की सहायक अराता इंटरनेशनल एफजेसी इराक में टीवीएस की नई वितरक होगी. इस साझेदारी के जरिए समूह ओमान और भारत के बीच सहयोग के दूसरे रास्ते भी तलाशेगा.

    टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने एक बयान में कहा, ‘‘इराक हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, और हमारे साझा लोकाचार और मूल्यों के साथ ही अराता इंटरनेशनल एफजेडसी का व्यापक वितरण नेटवर्क, उन्हें आदर्श रणनीतिक साझेदार बनाता है.’’

    Electric 2 Wheeler के लिए कंपनी की विशेष तैयारी
    इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) के साथ ही देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric 2 Wheeler) के लिए टीवीएस मोटर (TVS Motor Company) ने विशेष तैयारी की है.

    सब्सिडियरी पर इतने करोड़ लगाएगी टीवीएस मोटर 
    टीवीएस मोटर इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए अलग कंपनी बनाने जा रही है. इसके लिए टीवीएस मोटर कंपनी 1000 करोड़ रुपये का भारी-भरकम निवेश करने वाली है. कंपनी के बोर्ड ने इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए नई अनुषंगी (Subsidiary) बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह नई अनुषंगी कंपनी ई-बाइक के बाजार पर विशेष ध्यान देगी.

    टू-व्हीलर बाजार में टीवीएस तीसरे पायदान पर 
    अभी टीवीएस मोटर की भारतीय टू-व्हीलर बाजार में करीब 15 प्रतिशत हिस्सेदारी है. हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकिल (Honda Motorcycle) के बाद टीवीएस तीसरे पायदान पर है. इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट की बात करें तो अभी इसमें टीवीएस सिर्फ एक मॉडल बेच रही है. टीवीएस ने जनवरी 2020 में आईक्यूब (TVS iQube) लांच किया था. हालांकि कंपनी आने वाले समय में नए प्रॉडक्ट लांच करने की तैयारी में है.

    ये कंपनियां पहले से हैं मौजूद
    भारतीय ई 2व्हीलर बाजार में अभी रिवॉल्ट आरवी400 और आरवी300 ई-बाइक, एथर 450एक्स ई-स्कूटर, सिंपल एनर्जी वन ई-स्कूटर, बजाज चेतक ई-स्कूटर, हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा, हीरो इलेक्ट्रिक डैश और हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स ई-स्कूटर तथा एम्पियर मैग्नस ई-स्कूटर जैसे विकल्प मौजूद हैं. इनके अलावा बेनलिंग, एथर एनर्जी, एएमओ जैसी कंपनियां भी इस सेगमेंट में हैं. ओला ने एस1 और एस1 प्रो ई-स्कूटर को हाल ही में बाजार में उतारा है, जिसे जबरदस्त रिस्पांस मिला है. कंपनी जल्दी ही इसकी डिलीवरी शुरू करने वाली है. इससे पहले बजाज भी ईवी सेगमेंट में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अलग कंपनी बनाने का ऐलान कर चुकी है.

    Tags: Auto, Auto News, Auto sales, Business, TVS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर