Home /News /business /

twitters reply to elon musks best and final offer to buy company arnod

एलन मस्क के ऑफर पर Twitter ने दिया जवाब, ऑफर स्वीकार किया या नहीं चेक करें पूरी डिटेल

ट्विटर के बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि वह एलन मस्क के इस प्रस्ताव पर विचार करेगा.

ट्विटर के बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि वह एलन मस्क के इस प्रस्ताव पर विचार करेगा.

टेस्ला के मुखिया एलन मस्क ने 43.4 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव दिया है. मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी की बाकी हिस्सेदारी खरीदने का ऑफर दिया है. वह फिलहाल ट्विटर के सबसे बड़े एकल शेयरहोल्डर हैं. उनके पास कंपनी की करीब 9 फीसदी हिस्सेदारी है जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदी थी. अब मस्क ट्विटर की बाकी हिस्सेदारी भी खरीद कर उसका मालिकाना हक पाना चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने का बड़ा ऑफर दिया है. 43.4 अरब डॉलर के इस ऑफर पर ट्विटर इंक ने गुरुवार को जवाब भी दे दिया.

एलन मस्क फिलहाल ट्विटर के सबसे बड़े एकल शेयरहोल्डर हैं. उनके पास कंपनी की करीब 9 फीसदी हिस्सेदारी है जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदी थी. अब मस्क ट्विटर की बाकी हिस्सेदारी भी खरीद कर उसका मालिकाना हक पाना चाहते हैं.

ट्विटर ने क्या दिया जवाब
ट्विटर के बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि वह एलन मस्क के इस प्रस्ताव पर विचार करेगा. साथ ही इस बात की भी पुष्टि की कि उसे 43.4 अरब डॉलर में कंपनी को खरीदने का मस्क से प्रस्ताव मिला है. ट्विटर ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स इस प्रस्ताव का सावधानीपूर्वक मूल्याकंन करेंगे. सभी शेयरधारकों के हित में जो अच्छा होगा वही कदम उठाएंगे.

ये भी पढ़ें- Twitter को खरीदने के लिए एलन मस्‍क ने लगाई 41 अरब डॉलर की बोली, अपने ऑफर को बताया फुल एंड फाइनल

ट्विटर ने गुरुवार को ही अमेरिकी शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया है कि एलन मस्क ने कंपनी के बाकी शेयरों को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खरीदने का प्रस्ताव दिया है. इस भाव पर कुल रकम करीब 43 अरब डॉलर होगी.

मस्क ने हिस्सेदारी बेचने की दी चेतावनी!
टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक मस्क ने इसे अंतिम और सबसे अच्छा ऑफर बताया है. मस्क ने यह भी कहा, “अगर इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया जाता है तो मैं शेयरहोल्डर के रूप में अपनी पोजिशन पर फिर से विचार करूंगा।” यानी वे कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें- गुड न्यूजः इस साल खूब मिलेंगी नौकरियां, सभी सेक्टर की कंपनियां नई भर्ती पर दे रहीं जोर

मस्क के निवेश की जानकारी मिलने के बाद से ट्विटर के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिली है. इस महीने की शुरुआत से ट्विटर का शेयर 18.5 फीसदी मजबूत हो चुका है.

Tags: Elon Musk, Tesla, Twitter, Twitter war

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर