UAE की सरकारी एयरलाइन कंपनी अगले हफ्ते शुरू कर रही है लो-कॉस्ट फ्लाइट, जानिए क्या होगा रूट?

UAE की सरकारी एयरलाइन कंपनी अगले हफ्ते शुरू कर रही है लो-कॉस्ट फ्लाइट, जानिए क्या होगा रूट?
UAE की सरकारी एयरलाइन कंपनी अगले हफ्ते शुरू कर रही लो-कॉस्ट फ्लाइट, जानें रूट?

UAE की राष्ट्रीय एयरलाइन एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) लंबे समय से इंतजार के बाद कोरोना वायरस (Covid-19) संकट के बीच अगले सप्ताह से कम लागत वाली नई एयरलाइन द्वारा उड़ानें शुरू करने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. UAE की राष्ट्रीय एयरलाइन एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) लंबे समय से इंतजार के बाद कोरोना वायरस (Covid-19) संकट के बीच अगले सप्ताह से कम लागत वाली नई एयरलाइन द्वारा उड़ानें शुरू करने जा रही है. दरअसल, एयर अरबिया और एतिहाद एयरवेज एक साथ साझेदारी के माध्यम से नई एयरलाइन को 2020 के शुरूआत में लॉन्च करने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो पाया. रिपोर्ट के मुताबिक, अब नए सिरे से अगले सप्ताह 14 जुलाई से नई उड़ानें शुरू करेगी.

अबुधाबी की एयर अरबिया और एतिहाद एयरवेज के बीच साझेदारी में तैयार की गई नई एयरलाइन, इस महीने लॉन्च हो जाएगी. योजना के अनुसार, फिलहाल एयरबस ए 320 विमानों के साथ उड़ान भरेगा. 14 जुलाई को मिस्र के शहर अलेक्जेंड्रिया के लिए उड़ान भरेगी. उद्घाटन के बाद पहली उड़ान मिस्र के लिए भरेगी, जो अगले दिन अबू धाबी से सोहाग के नील शहर को जोड़ेगी.

एतिहाद एयरवेज धीरे-धीरे अपना वैश्विक नेटवर्क बढ़ा रहा है 
एतिहाद एयरवेज धीरे-धीरे अपने वैश्विक नेटवर्क में अधिक गंतव्यों के लिए सेवाएं फिर से शुरू कर रहा है. एयरलाइन ने जुलाई और अगस्त के दौरान अपने अबू धाबी हब से दुनिया भर में 58 गंतव्यों के लिए उड़ान भरने की योजना बनाई है. ये गंतव्य मध्य पूर्व, उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया और ऑस्ट्रेलिया में होंगे. एतिहाद के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में उड़ानें निम्न गंतव्यों तक जाएंगी.
भारत के कई शहर हैं शामिल


इसमें एशिया के अहमदाबाद, बाकू, बैंकॉक, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलंबो, दिल्ली, हैदराबाद, इस्लामाबाद, जकार्ता, कराची, कोच्चि, कोलकाता, कोझीकोड, कुआलालंपुर, लाहौर, माले, मनीला, मुंबई, सियोल, सिंगापुर, तिरुवनंतपुरम और टोक्यो शामिल है. एतिहाद एविएशन ग्रुप के सीईओ टोनी डगलस ने कहा कि हमें अपने वैश्विक नेटवर्क में अधिक शहरों में सामान्य अनुसूचित सेवाओं के क्रमिक विस्तार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यूएई से आने-जाने के लिए प्रतिबंधों में ढील एक महत्वपूर्ण कदम है और अबू धाबी के लिए एक बेहतरीन विकास है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading