• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • अब ये कंपनी बड़ी संख्या में निकाल रही है लोगों को नौकरी से, इस वजह से लिया फैसला

अब ये कंपनी बड़ी संख्या में निकाल रही है लोगों को नौकरी से, इस वजह से लिया फैसला

400 लोगों की नौकरियों पर लटकी तलवार

400 लोगों की नौकरियों पर लटकी तलवार

उबर अपने 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रही है. कंपनी का मानना है कि इससे न सिर्फ उसके पैसों की बचत होगी बल्कि काम भी बेहतर होगा.

  • Share this:
    दुनियाभर में अपने ऑनलाइन बिजनेस के लिए मशहूर उबर कंपनी 400 लोगों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है. कंपनी फिलहाल ये छंटनी अपने अमेरिका में चल रहे बिजनेस में करेगी. अमेरिका में उबर के पास मार्केटिंग टीम में 1200 कर्मचारी हैं. कंपनी इनमें से 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रही है. कंपनी का मानना है कि इससे न सिर्फ उसके पैसों की बचत होगी बल्कि काम भी बेहतर होगा. सोमवार को उबर के CEO डारा खोसरोषाही ने ऐलान किया कि उबर ब्रांड को और मजबूत करने के लिए कंपनी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.

    दुनियाभर में उबर के करीब 25 हजार कर्मचारी
    उबर भारत में भी अपनी दो सेवाएं देती है. उबर कैब सर्विस और उबर ईट्स, जो फूड डिलिवरी ऐप है. फिलहाल भारत सहित दुनियाभर में उबर के 24,494 कर्मचारी हैं. इसमें से करीब 1200 कर्मचारी मार्केटिंग का जिम्मा संभालते हैं. हालांकि, कंपनी ने अभी ये खुलासा नहीं किया है कि भारत में कितने कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा बदलाव, फ्री में बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड

    भारत में बेच सकती है कारोबार
    उबर इंडिया भारत में अपना फूड डिलिवरी ऐप उबर ईट्स बेच सकती है. हालांकि ये बातचीत बेहद शुरुआती स्तर पर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन उबर इट्स इंडिया को खरीदने के लिए बातचीत कर रही है. दरअसल, अमेजन काफी समय से फूड डिलिवरी बिजनेस में हाथ आजमाना चाहती है, इसलिए कंपनी उबर का कारोबार खरीदने के बारे में सोच रही है.

    ये भी पढ़ें: अमेजन जल्द देगी Swiggy, Food Panda और Zomato को टक्कर, मिनटों में घर पहुंचाएगी खाना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज