अमेजन जल्द देगी Swiggy, Food Panda और Zomato को टक्कर, मिनटों में घर पहुंचाएगी खाना

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस भी लॉन्च करने जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल अक्टूबर-नवंबर में दीपावली तक अमेजन अपनी यह सर्विस लॉन्च कर सकता है.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:51 AM IST
अमेजन जल्द देगी Swiggy, Food Panda और Zomato को टक्कर, मिनटों में घर पहुंचाएगी खाना
अमेजन देगी फूड डिलीवरी ऐप को टक्कर, मिनटों में पहुंचेगा खाना
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:51 AM IST
दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च करने की योजना बना रही है. फूड डिलीवरी मार्केट में मौजूद स्विगी, फूड पांडा, जोमेटो और उबर ईट्स जैसी कंपनियों की फेहरिस्त में अब अमेजन का नाम भी शुमार हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल अक्टूबर-नवंबर में दीपावली तक अमेजन अपनी फूड डिलीवरी सर्विस लॉन्च कर सकता है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन भारत में अपनी फूड डिलीवरी सेवा लॉन्च करने के लिए नारायण मूर्ति की कंपनी कैटामारन के साथ काम करने की योजना बना रही है. कैटामरान ने इसके लिए नए कर्मचारियों की भर्ती भी शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: जल्द LIC में निवेश करना और ज्यादा फायदेमंद हो जाएगा!

दूसरी तरफ बिजनेस स्टैंडर्ड ने अपनी एक रिपोर्ट में खुलासा किया है कि अमेजन भारत में उबर ईट्स को खरीदने की योजना बना रहा है. अमेजन ने उबर से इस बारे में बात भी की है. हालांकि दोनों ही कंपनियों ने इस बात से इनकार कर दिया.

आपको बता दें कि भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवा का मार्केट पिछले दो सालों में तेजी से बढ़ा है. पिछले साल इस क्षेत्र में दोगुनी तेजी देखी गई थी जो कि निरंतर जारी है.

हालांकि अमेजन ने अमेरिका में फूड डिलीवरी सर्विस चालू की थी लेकिन बढ़ते कॉम्पिटिशन के चलते वहां पिछले महीने ही यह सेवा बंद कर दी थी. मगर भारतीय बाजार में अमेजन की अच्छी पैठ है और ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट अभी तेजी से बढ़ रहा है. इसलिए कंपनी भारत में इस क्षेत्र में अपनी सेवा का विस्तार कर सकती है.

ये भी पढ़ें: SBI ग्राहक ध्यान दें! 1 अगस्त से कम मिलेगा ब्याज 
Loading...

लोगों को नौकरी से निकालेगी उबर, इस वजह से लिया फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...