उबर ने भारत में शुरू की ऑटो रेंटल सर्विस, अब घंटों के हिसाब से बुक करें Auto

उबर ने भारत में शुरू की ऑटो रेंटल सर्विस

उबर ने भारत में शुरू की ऑटो रेंटल सर्विस

Uber Auto Rentals service: बयान में कहा गया है कि एक घंटे / 10 किमी के पैकेज की कीमत 169 रुपये से शुरू होती हैं और इसे मैक्सिमम 8 घंटे के लिए बुक किया जा सकता है. ऑटो रेंटल सर्विस मांग के आधार पर सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 5:04 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. ऐप आधारित कार सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी उबर (Uber) ने भारत में ऑटो किराया सेवा (Auto Rentals Service) की शुरुआत की, जो मांग के आधार पर सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सेवा के जरिए यात्री ऑटो और उसके ड्राइवर को कई घंटों के लिए बुक कर सकते हैं और यात्रा के दौरान उन्हें कई जगह रुकने की छूट होगी. कंपनी ने बताया कि यह सर्विस इस समय बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में उपलब्ध है.

क्या है पैकेज की कीमत?
बयान में कहा गया है कि एक घंटे या दस किलोमीटर के पैकेज के लिए कीमत 169 रुपये से शुरू हैं और इसे अधिकतम 8 घंटे के लिए बुक किया जा सकता है. उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के मार्किट प्लेस एवं कैटगरीज प्रमुख नीतिश भूषण ने कहा कि यह भारत में पहला नवोन्मेषी प्रयास है और प्रौद्योगिकी को चालक और सवारी दोनों के लिये किस प्रकार बेहतर इस्तेमाल कर लाभदायक बनाया जा सकता है इसका बेहतर उदाहरण है.

यह भी पढ़ें- आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें! सब्जियों के राजा आलू के दाम ने तोड़े रिकॉर्ड 1 महीने में डबल हुई कीमत
इससे पहले, उबर ने इंट्रासिटी रेंटल सर्विस (Intra-City Rental Service) सुविधा शुरू की थी. इस सर्विस में वह ड्राइवर से कितनी भी जगह गाड़ी रुकवा (Multiple Stops) सकता है. उबर की ये ऑन-डिमांड सर्विस सातों दिन और 24 घंटे उपलब्‍ध होगी. उबर ने 'आवरली रेंटल्‍स' (Hourly Rentals) नाम से ये सुविधा शुरू की है. उबर का मकसद इस सर्विस के जरिये ग्राहकों को अपनी कार जैसी सुविधा उपलब्‍ध कराना है. इसमें राइडर्स को कई 'आवरली पैकेज' चुनने का विकल्‍प मिलेगा. इसके तहत कोई भी व्‍यक्ति 189 रुपये प्रति घंटा/10 किमी की दर से भुगतान कर कार बुक करा सकता है. हालांकि, इस सर्विस के तहत अधिकतम 12 घंटे तक के लिए ही कार बुक कराई जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज