Uber की नई रेंटल सर्विस में ग्राहकों को बार-बार नहीं करानी होगी बुकिंग, कोरोना से मिलेगी स्‍पेशल सुरक्षा

ऐप आधारित टैक्‍सी सेवा उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी उबर ने आवरली रेंटल्‍स नाम से खास सर्विस शुरू की है.
ऐप आधारित टैक्‍सी सेवा उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी उबर ने आवरली रेंटल्‍स नाम से खास सर्विस शुरू की है.

उबर (Uber) की नई इंट्रासिटी रेंटल सर्विस के तहत 1 से 12 घंटे तक के लिए एक ही कार बुक (Rental Booking) कराई जा सकती है. इससे बुक कराने वाला व्‍यक्ति एक ही कार से कई जगह (Multiple Stops) जा सकता है.

  • Share this:
बेंगलुरु. ऐप आधारित कार सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी उबर (Uber) ने कोरोना वायरस के संकट को ध्‍यान में रखते हुए नई सेवा शुरू की है. इसके तहत बुकिंग कराने वाला व्‍यक्ति उबर की कार को निजी वाहन की तरह इस्‍तेमाल कर सकेगा. दरअसल, कंपनी ने इंट्रासिटी रेंटल सर्विस (Intra-City Rental Service) सुविधा शुरू की है. इस सर्विस में वह ड्राइवर से कितनी भी जगह गाड़ी रुकवा (Multiple Stops) सकता है. उबर की ये ऑन-डिमांड सर्विस सातों दिन और 24 घंटे उपलब्‍ध होगी.

189 रुपये प्रति घंटा की दर से बुक होगी कार
उबर ने 'आवरली रेंटल्‍स' (Hourly Rentals) नाम से ये सुविधा सोमवार को शुरू कर दी है. उबर का मकसद इस सर्विस के जरिये ग्राहकों को अपनी कार जैसी सुविधा उपलब्‍ध कराना है. इसमें राइडर्स को कई 'आवरली पैकेज' चुनने का विकल्‍प मिलेगा. इसके तहत कोई भी व्‍यक्ति 189 रुपये प्रति घंटा/10 किमी की दर से भुगतान कर कार बुक करा सकता है. हालांकि, इस सर्विस के तहत अधिकतम 12 घंटे तक के लिए ही कार बुक कराई जा सकती है.

ये भी पढ़ें- अब छोटे कारोबारी सिर्फ SMS भेजकर भर सकेंगे जीएसटी रिटर्न, सरकार ने जारी किया विशेष मोबाइल नंबर
देश के 17 देशों में शुरू की गई है नई सर्विस


कंपनी ने कहा कि सफर करते हुए लोग जहां चाहें कार रुकवा सकेंगे. इस दौरान ड्राइवर कार में ही रहेगा. बुकिंग के घंटों के दौरान आप ड्राइवर के साथ कार कहीं भी ले जा सकते हैं. यह सर्विस देश के 17 शहरों में शुरू की गई है. इनमें दिल्‍ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्‍नई, जयपुर, पुणे, अहमदाबाद, भवनेश्‍वर, कोयंबटूर, लुधियाना, चंडीगढ़, कोच्‍च‍ि, लखनऊ, गुवाहाटी, कानपुर और भोपाल शामिल हैं. उबर ने ये सर्विस अमेरिका और ऑस्‍ट्रेलिया में भी शुरू की है.

ये भी पढ़ें- भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बड़ा झटका! कोर्ट ने जब्त कर लिया पूरा खजाना, अब सरकार का होगा कब्‍जा

कोविड-19 के कारण जल्‍द शुरू की सुविधा
उबर के भारत और दक्षिण एशिया प्रमुख प्रभजीत सिंह ने बताया कि हम इस सर्विस को शुरू करने की पहले से ही योजना बना रहे थे. कोविड-19 के कारण हमने सर्विस जल्‍द शुरू करने के लिए तेजी से काम किया. लॉकडाउन में छूट के बाद ज्‍यादातर शहरों में बाहर निकल रहे लोग ऐसी सुविधा की काफी जरूरत महसूस कर रहे थे. एक ही कार में सफर के कारण वे खुद को संक्रमण से काफी सुरक्षित महसूस करेंगे. कार को इस्‍तेमाल से पहले और बाद में सेनेटाइज किया जाएगा ताकि राइडर पूरी तरह से संक्रमण से सुरक्षित रहें.

ये भी पढ़ें:- 30 जून तक निपटा लें पैसे से जुड़े ये 7 जरूरी काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज