अपना शहर चुनें

States

दुनियाभर में 3000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने वाला है Uber, भारत में भी दिखेगा प्रभाव

 दुनियाभर में 3000 से अधिक कर्मचारियों की छटनी करने वाला है Uber
दुनियाभर में 3000 से अधिक कर्मचारियों की छटनी करने वाला है Uber

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर के लिए मुसीबत बन चुका है. लाखों लोगों की नौकरियां खतरे में आ चुकी हैं. अब Uber भी वैश्विक स्तर पर 3,000 और नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर के लिए मुसीबत बन चुका है. लाखों लोगों की नौकरियां खतरे में आ चुकी हैं. अब Uber भी वैश्विक स्तर पर 3,000 और नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहा है. बता दें कि मई में उबर ने 3,700 कर्मचारियों की छटनी करने का ऐलान किया था.

Uber के सीईओ दारा खोस्रोशाही नियोक्ताओं को ईमेल में कहा है कि हमने लगभग 3,000 लोगों द्वारा अपने कार्यबल को कम करने और कई गैर-मुख्य परियोजनाओं में निवेश को कम करने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय लिया है.

उन्होंने यह भी कहा कि हम सैन फ्रांसिस्को के Pier 70 वाले ऑफिस को बंद कर रहे हैं, वहां काम कर रहे कुछ सहयोगियों को एसएफ में हमारे नए मुख्यालय स्थानांतरित कर दिया है. उबर ने लगभग 45 कार्यालय स्थानों को बंद करने का प्लान किया है. साथ ही अगले 12 महीनों में उबर अपने सिंगापुर कार्यालय को भी बंद कर सकता है.



ये भी पढ़ें: सिर्फ 100 रु सालाना में पाएं जीवनभर का बीमा, जानिए LIC की इस योजना के बारे में
सोमवार को Swiggy ने किया 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान
ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी (Swiggy layoff) भी शामिल हो गयी है. Swiggy ने अगले कुछ दिनों में देशभर में अपने 1100 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. स्विगी के को-फाउंडर श्रीहर्ष माजेती ने सोमवार को एक पत्र में कहा कि फूड डिलीवरी बिजनस पर गहरा असर पड़ा है और कुछ वक्त तक यह बरकरार रहेगा, हालांकि आने वाले समय में इसके पटरी पर आने की पूरी उम्मीद है. हमें अपनी कंपनी में कर्मचारियों की संख्या कम करने और आने वाले वक्त में किसी तरह की अनिश्चितता से निपटने के लिए लागत कम करने की जरूरत है.

फाउंडर ने कहा कि जिन कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी, उन्हें कम से कम तीन महीने का वेतन, एक्सीलिरेटेड वेस्टिंग, दिसंबर तक हेल्थ इंश्योरेंस और कंपनी के साथ उन्होंने जितने साल बिताए, उसमें हर साल के लिए एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस स्कीम का उठाएं फायदा, बिजनेस के लिए सस्ती दर पर मिल जाएगा लोन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज