अपना शहर चुनें

States

ये गलती की तो कभी बुक नहीं कर पाएंगे Uber, लग जाएगा 'लाइफ बैन'

ये गलती की तो कभी बुक नहीं कर पाएंगे Uber, लग जाएगा 'लाइफ बैन'
ये गलती की तो कभी बुक नहीं कर पाएंगे Uber, लग जाएगा 'लाइफ बैन'

उबर ने नई कम्यूनिटी गाइडलाइन्स जारी की, उबर ने ड्राइवर ऐप को भी अपडेट किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2019, 9:34 AM IST
  • Share this:
आज Uber टैक्सी सर्विस सभी बड़े शहरों की लाइफ लाइन सी बन चुकी है, लेकिन अगर आपने उबर कैब ड्राइवर के साथ बदतमीजी की तो आप कभी इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. मंगलवार को उबर ने नई कम्यूनिटी गाइडलाइन्स जारी की है, जिसके मुताबिक, अगर आप ड्राइवर या साथ यात्रा करने वाले दूसरे लोगों के साथ गलत व्यवहार करते हैं और उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं तो आपको ब्लॉक कर दिया जाएगा. इसके बाद आप कभी भी उबर कैब का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

नई गाइडलाइन्स के मुताबिक, जिस तरह यात्री की शिकायत पर ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई होती है अब उसी तरह ड्राइवर की शिकायत पर यात्री के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. यात्रा के दौरान ड्राइवर या साथ यात्रा कर रहे लोगों के साथ अपशब्दों का प्रयोग करने या मारपीट करने पर कार्रवाई की जाएगी. ड्राइवरों की शिकायत के साथ-साथ यात्री को दी गई रेटिंग पर भी गौर किया जाएगा. कम्यूनिटी गाइडलाइन्स का बार-बार उल्लंघन करने वाले और लम्बे समय तक एवरेज रेटिंग से कम पर रहने वाले यात्रियों को ब्लॉक कर दिया जाएगा. ऐसे यात्रियों को कंपनी की तरफ से अलर्ट भी भेजा जाएगा.

Uber ने ड्राइवरों के लिए लगाया सेफ्टी बटन
Uber ने ऐप में अपने ड्राइवरों के लिए एक इमरजेंसी बटन भी दिया गया है. इसे दबाकर ड्राइवर भी इमरजेंसी मदद मांग सकेंगे. यात्रियों के लिए पहले ही इस तरह की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा ऐप में स्पीड लिमिट फीचर भी दिया गया है. जब गाड़ी की स्पीड ज्यादा होगी तो इस फीचर की मदद से ड्राइवर को अलर्ट किया जाएगा ताकि, स्पीड कम करके सुरक्षित यात्रा की जा सके.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज