UDAY Express Train: इन दो शहरों के बीच चलेगी एक और डबल डेकर AC ट्रेन, यहां जानें पूरा टाइम टेबल

भारतीय रेलवे जल्द दूसरी UDAY यानी उत्कृष्ट डबल डेकर एयर कंडिशन्ड यात्री एक्सप्रेस ट्रेन (Express Train) चलने को तैयार है. यह ट्रेन विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा (UDAY Express Visakhapatnam to Vijayawada) के बीच चलेगी.

Chandan Kumar | News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 1:07 PM IST
UDAY Express Train: इन दो शहरों के बीच चलेगी एक और डबल डेकर AC ट्रेन, यहां जानें पूरा टाइम टेबल
UDAY Express Train: इन दो शहरों के बीच चलेगी एक और डबल डेकर AC ट्रेन, यहां जानें पूरा टाइम टेबल
Chandan Kumar | News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 1:07 PM IST
भारतीय रेलवे जल्द दूसरी UDAY यानी उत्कृष्ट डबल डेकर एयर कंडिशन्ड यात्री एक्सप्रेस ट्रेन (Express Train) चलने को तैयार है. यह ट्रेन विशाखापत्तनम से विजयवाड़ा (UDAY Express Visakhapatnam to Vijayawada) के बीच चलेगी. नई उदय एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में 5 दिन चलेगी. इससे पहले BJP सांसद GVL नरसिम्हा राव ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से विशाखापट्टनम से विजयवाड़ा के बीच एक ट्रेन चलाने की मांग की थी. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goyal) ने चिट्ठी लिखकर इस रूट पर उदय एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की सूचना GVL नरसिम्हा राव को दे दी है. माना जा रहा है कि रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी और GVL इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरुआत करेंगे. इस ट्रेन को चलाने की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है और जल्द ही यह पटरियों पर दौड़ेगी.

UDAY एक्सप्रेस ट्रेन में मिलती हैं ये फैसेलिटी-यह डबल डेकर ट्रेन एसी सुविधा की साथ ही ज़्यादा यात्री वाले रूट पर दी गयी है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग एक बार में सफर कर सकें.

>> इस ट्रेन का इंटीरियर काफी खूबसूरत बनाया गया है और इसमें यात्री सुरक्षा के साथ ही आरामदायक सफर का भी ख्याल रखा गया है.

ये भी पढ़ें-रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किए ये 2 बड़े ऐलान

UDAY एक्सप्रेस ट्रेन में मिलती हैं ये फैसेलिटी (एक्सक्लूसिव तस्वीरें)


>> ट्रेन के एक कोच में 120 सीट रहेगी जिसमें खाने, चाय और कोल्ड ड्रिंक्स के लिए वेंडिंग मशीन की सुविधा है. ट्रेन में वाई-फाई, एलसीडी स्क्रीन और बायो टॉयलेट जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

UDAY एक्सप्रेस ट्रेन का नया टाइम टेबल-इस ट्रेन में 9 कोच और 2 पावर कार हैं. विशाखापत्तनम से 22701 उदय एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 5:45 पर रवाना होगी और ये सुबह 11:15 पर विजयवाड़ा पहुंचेगी.
Loading...

>> जबकि वापसी में 22702 उदय एक्सप्रेस शाम 5:30 पर विजयवाड़ा से रवाना होकर रात 10:55 पर विशाखापट्टनम पहुँचेगी.

ये भी पढ़ें-अब अपने आधार के जरिए बुक कर सकते हैं 10 से ज्यादा ट्रेन टिकट

UDAY एक्सप्रेस ट्रेन का नया टाइम टेबल तैयार हो चुका है (फाइल फोटो)


>>यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलाई जाएगी. गुरुवार हो रविवार को डबल डेकर ट्रेन नहीं चलेगी.

>>विशाखापट्नम से विजयवाड़ा जाने में ट्रेन को 5 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा. वहीं वापस लौटने में ट्रेन 5 घंटे 25 मिनट लेगी.

>> रास्ते में यह ट्रेन दुव्वाड़ा, अनकपल्ले, तुनि, समरलकोटा, राजा महेंद्र वरम और इलुरु स्टेशनों पर रुकेगी.

>> भारत की पहली उदय एक्सप्रेस ट्रेन जून 2018 में कोयंबटूर से बंगलुरू के बीच चलाई गई थी. रेलवे बंगलुरू से चेन्नई के बीच भी एक उदय एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी में है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 12:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...