UIDAI ने लॉन्च किया mAadhaar ऐप का नया वर्जन! घर बैठे मिलेंगे ये 35 से ज्यादा सर्विसेज, चेक करें डिटेल्स

आधार कार्ड (Aadhaar Card) एक महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट हो गया है.

आधार कार्ड (Aadhaar Card) एक महत्वपूर्ण डॉक्युमेंट हो गया है.

Aadhaar Card Update: आज के समय में आधार कार्ड (Adhaar Card) बेहद जरूरी डाॅक्यूमेंट्स हो गया है. अब आप लगभग सभी सरकारी योजनाओं का लाभ बिना आधार कार्ड के नहीं उठा सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. आज के समय में आधार कार्ड (Adhaar Card) बेहद जरूरी डाॅक्यूमेंट्स हो गया है. अब आप लगभग सभी सरकारी योजनाओं का लाभ बिना आधार कार्ड के नहीं उठा सकते हैं. अब ग्राहकों की सुविधा के लिए यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने एमआधार ऐप (mAadhaar App) का नया वर्जन लॉन्च कर दिया है. इसकी जानकारी UIDAI ने ट्वीट कर दी है. इस ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं और Aadhaar कार्ड से जुड़ी 35 सर्विसेज का फायदा उठा सकते हैं.

जानें क्या कहा UIDAI ने?

UIDAI ने अपने ट्वीट में बताया कि अब आप नई और अपडेट की गई सुविधाओं और सेवाओं का लाभ लेने के लिए mAadhaar ऐप का नया वर्जन डाउनलोड करें. वहीं, UIDAI ने कहा कि आप पहले से इंस्टॉल किए गए किसी भी वर्जन को अनइंस्टॉल कर दें. UIDAI के मुताबिक, नए वर्जन पर आधार कार्डधारक 35 से ज्यादा सेवाओं का फायदा उठा सकते हैं.


ये भी पढ़ें- 6 करोड़ PF धारकों के लिए जरूरी खबर! EPFO ने अनिवार्य किया ये नियम, तुरंत करें अकाउंट अपडेट वरना रूक जाएगा पैसा

मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

अपडेट वर्जन ऐप में आधार को डाउनलोड करना, ऑफलाइन ई-केवाईसी डाउनलोड, क्यूआर कोड दिखाना या स्कैन करना, री-प्रिंट के लिए ऑर्डर करने, एड्रेस अपडेट, आधार का वेरीफिकेशन, मेल या ईमेल का वेरीफिकेशन, यूआईडी या ईआईडी प्राप्त करना और एड्रेस वैलिडेशन लेटर के लिए रिक्वेस्ट भेजने जैसी सर्विसेज शामिल हैं.



ये भी पढ़ें- Alert : इस बैंक में है खाता तो आज ही करें ब्रांच से संपर्क, वरना अटक जाएंगे पैसों से जुड़े सभी काम

Android-iOS दोनों ही यूजर्स कर सकेंगे डाउनलोड

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको अपने फोन पर mAadhaar App को अपने डाउनलोड करना होगा. इसके बाद आप इन सर्विसेज का लाभ ले सकते हैं. बता दें कि Android और iOS दोनों में ही ये मोबाइल ऐप डाउनलोड किया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज