लाइव टीवी

इस बैंक में बिना KYC कर सकते हैं 1 लाख तक का लेनदेन, फ्री मिलेगा इंशोयरेंस कवर

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 2:56 PM IST
इस बैंक में बिना KYC कर सकते हैं 1 लाख तक का लेनदेन, फ्री मिलेगा इंशोयरेंस कवर
ये बैंक मुफ्त में दे रहा है 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक इस्टेंट खाता खोलने का ऑफर दे रहे है. इस खाते में शुरुआत में कोई भी व्यक्ति 1 लाख रुपये तक डिपॉजिट कर सकता है. इसके बाद फुल KYC पूरा होने के बाद ही अतिरिक्त डिपॉजिट किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए जमाने के पेमेंट बैंक अपने ग्राहकों कई तरह की सुविधाएं दे रहे हैं. इसी तरह के एक बैंक उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) के साथ डिजिटल सेविंग्स अकाउंट (Digital Savings  Account) सर्विस शुरू की है. इसके तहत बैंक ने प्रीविलेज सेविंग्स अकाउंट (Privilege Savings Account) भी लॉन्च किया है ताकि ग्राहकों को अलग-अलग तरह की बैंकिंग और डिजिटल सेवाएं मिल सकें. बैंक इंस्टेंट सेविंग अकाउंट के जरिए घर बैठे खाता खोल रहा है. साथ ही, बिना केवाईसी के एक लाख रुपये तक के शुरुआती ट्रांजेक्शन का ऑफर भी दे रहे है. इसके अलावा बैंक खाताधारकों को मुफ्त में 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस भी दे रहा है. आपको बता दें कि इंस्टेट बैंक अकाउंट सर्विस के जरिए ग्राहक फौरन अकाउंट खोलकर उसे ऑपरेट कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें केवल आधार कार्ड और पैन कार्ड की जरूरत होगी. इस इंस्टेंट बैंकिंग का लाभ वे अपने मोबाइल फोन और कम्प्यूटर पर ले सकेंगे. ग्राहक इसके लिए बैंक का मोबाइल ऐप भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

अकाउंट खोलते ही कर सकते हैं 1 लाख तक का लेनदेन -उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक में अंग्रेजी, बांग्ला, तमिल, कन्नड़, हिन्दी, पंजाबी, मराठी, ओड़िया और गुजराती जैसी 9 भाषाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस खाते को खोलने के बाद तुरंत बाद इसमें लेनदेन किया जा सकता है. इस खाते में शुरुआत में कोई भी व्यक्ति 1 लाख रुपये तक डिपॉजिट कर सकता है. इसके बाद फुल KYC पूरा होने के बाद ही अतिरिक्त डिपॉजिट किया जा सकता है. इंस्टेंट एफडी पर 1 लाख रुपये डिपॉजिट करने के साथ खोला जा सकता है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के बाद चीन पर महंगाई की मार, इस वजह से 8 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंची


2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंशोयरेंस कवर
इस बैंक में खाता खोलने के बाद ग्राहक उज्जीवन बैंक के ATM से अनिलिमिटेड ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. हालांकि, अन्य बैंकों के ATM के लिए यह सीमा 6 बार की ही है. इसके अलावा, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने प्रीविलेज सेविंग्स अकाउंट भी खोला है जिसमें प्लेटिनम डेबिट कार्ड, घरेलू एयरपोर्ट पर लाउंज एक्सेस जैसे सुविधाएं मिलेंगी. साथ ही इस अकाउंट पर 2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंशोयरेंस कवर (Accidental Insurance Cover) भी मिलेगा.

प्रीविलेज सेविंग अकाउंट में मिलेंगे ये फायदे
Loading...

प्रीविलेज सेविंग अकाउंट के लिए ग्राहकों को इसमें मासिक सैलरी क्रेडिट कम से कम 30 हजार रुपये या हर माह 25,000 रुपये इस खाते में जमा या 10 लाख रुपये का एफडी कराना अनिवार्य होगा. इस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक समित घोष ने कहा कि इस तरह के प्रोडक्ट को लॉन्च करने के साथ हम बड़े स्तर पर मार्केट में पहुंच बना रहे हैं ताकि डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा मिल सके. हम चाहते हैं कि ग्राहक सेल्फ सर्विस मोड की तरफ रुख करें. प्रीविलेज सेविंग्स बैंक अकाउंट में लाइफस्टाइल से जुड़ी कई सुविधाएं मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: अब कैश के बड़े लेन-देन में नहीं देना होगा अपना PAN कार्ड, सरकार ने नियमों में किया बड़ा बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 2:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...