Home /News /business /

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने दिया तोहफा! अब FD कराने पर मिलेगा ज्यादा मुनाफा, जानिए नए रेट्स

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने दिया तोहफा! अब FD कराने पर मिलेगा ज्यादा मुनाफा, जानिए नए रेट्स

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई दरें 9 दिसंबर से लागू हो गई हैं.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई दरें 9 दिसंबर से लागू हो गई हैं.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव किया है. 60 साल तक के ग्राहकों के लिए बैंक अब 19 महीने एक दिन से 24 महीने की अवधि के लिए जमा पर 6.6 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा. वहीं, 12 महीने की अवधि के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 6.5 फीसदी कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आपने देश के अग्रणी उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) में एफडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) कराई है तो 9 दिसंबर से ज्यादा मुनाफा मिलेगा. दरअसल, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अलग-अलग पीरियड के लिए जमा राशि पर ब्याज दरें बढ़ा दी है.

    60 साल तक के ग्राहकों के लिए बैंक अब 19 महीने एक दिन से 24 महीने की अवधि के लिए जमा पर 6.6 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश करेगा. वहीं, 12 महीने की अवधि के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 6.5 फीसदी कर दिया गया है. बैंक इससे पहले इन अवधियों के लिए 6 फीसदी ब्याज दे रहा था. बैंक की नई दरें 9 दिसंबर से लागू हो गई हैं.

    वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 0.75 फीसदी ब्याज की पेशकश
    बैंक ने कहा कि वह सभी अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त 75 बेसिस प्वॉइंट्स (0.75 फीसदी) ब्याज की पेशकश करेगा. 19 महीने एक दिन से 24 महीने के लिए ब्याज दर 7.35 फीसदी है, जबकि 12 महीने के लिए, बैंक अब 7.25 फीसदी की पेशकश कर रहा है. पहले इन जमाओं पर ब्याज दर 6.5 फीसदी थी.

    उज्जीवन एसएफबी तीन महीने, छह महीने, सालाना और मैच्योरिटी पर ब्याज पाने सुविधा भी प्रदान करता है. यह चार्जों के साथ प्रीमेच्योर क्लोजर और पार्शियल विड्रॉल की सुविधा भी प्रदान करता है.

    ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Axis Bank Vs ICICI Bank: एफडी कराने से पहले चेक कर लें ब्याज दरें, होगा ज्यादा फायदा

    हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने एफडी पर बढ़ाई थी ब्याज दर
    हाल ही में एचडीएफसी बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. बैंक ने अपनी ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वॉइंट्स तक के इजाफे का ऐलान किया था और संशोधित दरें 1 दिसंबर 2021 से लागू हो गई हैं.

    Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर