इस देश के भारतीय वित्त मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को दिया तोहफा! 9 लाख कर्मियों की सैलरी बढ़ाई

इस देश के भारतीय वित्त मंत्री ने कोरोना योद्धाओं को दिया तोहफा! 9 लाख कर्मियों की सैलरी बढ़ाई
ब्रिटेन में सार्वजनिक क्षेत्र के 9 लाख कर्मियों का वेतन बढ़ा

ब्रिटेन के वित्त मंत्री (Finance Minister) ऋषि सुनक ने कहा कि इससे देश में करीब 9 लाख कर्मियों को फायदा होगा. इसके तहत शिक्षकों को 3.1 फीसदी, चिकित्सकों को 2.8 फीसदी वेतन वृद्धि मिलेगी. वहीं पुलिस कर्मियों और कारागार कर्मियों दोनों को 2.5 फीसदी की वृद्धि मिलेगी.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन के वित्त मंत्री (Finance Minister) ऋषि सुनक ने कोविड-19 संकट के दौरान बिना रुके काम करने वाले डॉक्टरों, शिक्षकों और पुलिसकर्मियों जैसे अन्य कर्मियों को मंगलवार को वेतन बढ़ोतरी की सौगात दी. यह वेतन बढ़ोतरी वित्त वर्ष 2020-21 के लिए है. सुनक ने कहा कि इससे देश में करीब 9 लाख कर्मियों को फायदा होगा. इसके तहत शिक्षकों को 3.1 फीसदी, चिकित्सकों को 2.8 फीसदी वेतन वृद्धि मिलेगी. वहीं पुलिस कर्मियों और कारागार कर्मियों दोनों को 2.5 फीसदी की वृद्धि मिलेगी.

भारतीय मूल के सुनक इंफोसिस के संस्थापक एन. नारायणमूर्ति के दामाद हैं. सुनक ने कहा कि यह वेतन वृद्धि इन कर्मियों के कोरोना संकट (Corona Crisis) के दौरान किए गए अथक प्रयासों का सम्मान है. उन्होंने कहा, पिछले कुछ महीनों ने उस बात को और मजबूती से स्थापित किया है जिसके बारे में हम सब पहले से जानते हैं कि हमारे देश के सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मियों ने इस देश के लिए अपना अहम योगदान दिया है और जब भी हमें उनकी जरूरत होती है, हम उन पर भरोसा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- चीन की और बढ़ेंगी मुसीबतें! इसी हफ्ते मोदी सरकार लागू करेगी नया नियम, China को होगा बड़ा आर्थिक नुकसान



बिट्रेन ने 9 करोड़ यूनिट की डील की
कोरोना वैक्सीन दुनिया भर में भले ही अभी ट्रायल स्टेज में हो, लेकिन इसे खरीदने की कोशिश दुनिया भर की सरकारें कर रही हैं. इसी सिलसिले में ब्रिटेन की सरकार ने कोरोना वैक्सीन की 9 करोड़ डोज खरीदने के लिए डील साइन की है. ब्रिटिश गवर्नमेंट ये डील अमेरिकी कंपनी फाइजर और बॉयोएनटेक और फ्रेंच ग्रुप वलनेवा से की है.

बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस ने तेजी से पैर पसारा है. यहां कोरोना से अब तक 45 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2.95 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज