घर खरीदना होगा आसान, यूनियन बैंक ने सस्ते किए होम लोन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन (Home Loan) की विभिन्न श्रेणियों के लिए ब्याज दरें कम की हैं. बैंक ने कहा कि 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फेस्टिवल सीजन (Festive Season) में बैंक होम लोन (Home Loan) पर आकर्षक ब्याज की दर ऑफर कर रहे हैं. फेस्टिव सीजन में आप भी घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इससे बढ़िया मौका फिर नहीं मिलेगा. दरअसल, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन की विभिन्न श्रेणियों के लिए ब्याज दरें कम की हैं. बैंक ने एक विज्ञप्ति में रविवार को इसकी जानकारी दी.

    ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच देश ने बना डाला नया रिकॉर्ड, अक्‍टूबर में हुए 200 करोड़ के UPI Transactions

    ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती
    बैंक ने कहा कि 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की गई है. महिला आवेदकों को इस तरह के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी. इस तरह महिला आवेदकों को ब्याज कुल 0.15 प्रतिशत सस्ता पड़ेगा.

    ये भी पढ़ें- पटरी पर लौट रही इकोनॉमी! आम आदमी से लेकर मोदी सरकार को भी खुश कर देंगे ये आंकड़े

    31 दिसंबर तक कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं 
    बैंक ने कहा कि उसने 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन के लिए प्रोसेसिंग चार्ज भी शून्य कर दिया है. बैंक ने  होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक की छूट की भी पेशकश की है. ये छूट एक नवंबर 2020 से लागू हैं. इनके अलावा वाहन व शिक्षा ऋण भी प्रोसेसिंग चार्ज हटा दिया गया है.

    बैंक ने कहा, ''फेस्टिव सीजन को देखते हुए खुदरा और एमएसएमई खंड पर ध्यान देते हुए कई फाइनेंस अभियान शुरू किए गए हैं.'' बैंक को उम्मीद है कि कर्जदार बैंक की ओर से पेश की जा रही कम ब्याज दरों का लाभ उठाएंगे और कर्ज लेंगे.

    बैंक ऑफ बड़ौदा ने घटाईं रेपो रेट से जुड़ी ब्याज दरें
    वहीं, सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े कर्जदाता बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़े लोन पर ब्याज की दरों (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 फीसदी कर दिया है. बैंक की नई दरें 1 नवंबर 2020 लागू हो गई. बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने कहा कि इससे होम लोन, मॉर्टगेज लोन, ऑटो लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन के ग्राहकों को सीधा फायदा मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.