तेल की बढ़ती कीमतों से जल्द मिलेगी आम आदमी को राहत, पेट्रोलियम मंत्री ने कही ये बड़ी बात

तेल की बढ़ती कीमतों से जल्द मिलेगी आम आदमी को राहत, पेट्रोलियम मंत्री ने कही ये बड़ी बात
जल्द खत्म हो सकती है पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम की टेंशन

तेल की कीमतों (Fuel Price Hike) से परेशान आम आदमी को शायद जल्द राहत मिल सकती है. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि ईरान और अमेरिका (Iran-America) के बीच चल रहे तनाव से तेल की कीमतों (Oil Prices) को लेकर पैनिक होने की जरूरत नही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तेल की कीमतों (Fuel Price Hike) से परेशान आम आदमी को शायद जल्द राहत मिल सकती है. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कहा कि ईरान और अमेरिका (Iran-America) के बीच चल रहे तनाव से तेल की कीमतों (Oil Prices) को लेकर पैनिक होने की जरूरत नही है. धर्मेंद्र प्रधान ने CII द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि सरकार ने वेट एंड वॉच का फैसला लिया है. इस मामले को लेकर कोई परेशान होने की जरूरत नहीं है. सरकार तेल कीमतों पर अपनी नजर बनाए हुए है और अगर जरूरत पड़ती है तो दुनिया के और देशों से कच्चा तेल खरीदा जाएगा.

खाड़ी देशों में स्थिति बेहद नाजुक
प्रधान में ने अपने बयान में कहा कि खाड़ी देशों में स्थिति बेहद नाजुक है. सरकार अपनी तरफ से बेहतर स्थिति बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अब यह कम हो रही है. सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है कि कीमतें ज्यादा न बढ़े.

ये भी पढ़ें: बंद हो रही मोदी सरकार की ये स्कीम, आपके पास बस तीन दिन का मौका



इस खबर के बाद धीरे-धीरे आयेगी नरमी


दरअसल, इराक में स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डों पर ईरान के द्वारा मिसाइल हमले करने के बाद कच्चा तेल तीन महीने के हाई लेवल 72 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया था, हालांकि ईरान द्वारा सीमित कार्रवाई भर करने की खबरें आने के बाद इसमें धीरे-धीरे नरमी आने लगी है.

बता दें कि ईरान की सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी कासिम सुलेमानी की अमेरिका के ड्रोन हमले में पिछले सप्ताह मौत हो गयी थी. ईरान से इसके बदले में कार्रवाई करते हुए मिसाइल हमले किया था.

ये भी पढ़ें: रेलवे ने शुरू की नई सुविधा, मिलेगी बुक टिकट के बारे में ये खास जानकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading