लाइव टीवी

रविशंकर प्रसाद ने वापस लिया मंदी पर दिया बयान, कहा- संवेदनशील इंसान हूं

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 5:16 PM IST
रविशंकर प्रसाद ने वापस लिया मंदी पर दिया बयान, कहा- संवेदनशील इंसान हूं
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने बयान वापस लिए

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को अर्थव्यवस्था में मंदी (Recession in Economy) को पूरी तरह खारिज कर दिया था और अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने फिल्मों की कमाई का सहारा लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 5:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने अर्थव्यवस्था में मंदी पर दिए अपने बयान को वापस ले लिया है. रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को अर्थव्यवस्था में मंदी (Recession in Economy) को पूरी तरह खारिज कर दिया था और अपनी बात को साबित करने के लिए उन्होंने फिल्मों की कमाई का सहारा लिया था. रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 2 अक्टूबर को रिलीज हुई तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये की कमाई की है. अर्थव्यवस्था दुरुस्त है तभी फिल्मों ने इतनी कमाई की है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रेस कॉन्फ्रेंस का पूरा वीडिया उपलब्ध है. फिर भी मुझे यह जानकर खेद है कि मेरे बयान का एक हिस्सा पूरी तरह से तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है. मैं एक संवेदनशील इंसान हूं. इसलिए मैं अपना बयान वापस लेता हूं.

अर्थव्यवस्था में सुस्ती को पूरी तरह खारिज किया
मोदी सरकार में कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने वाले रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फेंस में बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था में सुस्ती को पूरी तरह खारिज किया था. उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुस्ती से इनकार करते हुए कहा, 'मेरा फिल्मों से लगाव है. फिल्में बड़ा कारोबार कर रही हैं. 2 अक्टूबर को 3 फिल्में रिलीज हुई हैं. फिल्म उद्योग के विशेषज्ञ ने कहा है कि नेशनल हॉलीडे के दिन 3 फिल्मों ने 120 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. अब जब देश में इकॉनमी थोड़ी साउंड है तभी तो 120 करोड़ रुपये का रिटर्न एक दिन में आ रहा है.'


Loading...



6 साल के निचले स्तर पर विकास दर
बता दें कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में विकास दर छह साल के निचले स्तर 5% पर पहुंच गई है. रिजर्व बैंक सहित दुनिया की कई बड़ी रेटिंग एजेंसियों ने भी भारत के लिए विकास दर के अनुमान में कटौती की है. हालांकि, सरकार ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए कई अहम कदमों की घोषणा की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 1:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...