होम /न्यूज /व्यवसाय /कल खुलने जा रहा एक और IPO, जानें- GMP और बाकी सभी डिटेल्स?

कल खुलने जा रहा एक और IPO, जानें- GMP और बाकी सभी डिटेल्स?

यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India)

यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India)

शेयर मार्केट में कल निवेशकों को कमाई के एक और मौका मिलने वाला है. इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपन ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में कल निवेशकों को कमाई के एक और मौका मिलने वाला है. इंजीनियरिंग सिस्टम और सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) लेकर आ रही हैं. रिटेल निवेशकों के लिए यूनिपार्ट्स इंडिया का IPO कल खुलेगा. यूनिपार्ट्स इंडिया के शेयर आज ग्रे मार्केट में 80 रुपये के प्रीमियम (जीएमपी) पर उपलब्ध हैं.

कंपनी के शेयरों के सोमवार, 12 दिसंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की उम्मीद है. इसकी ओपनिंग 30 नवंबर को होगी, जबकि क्लोजिंग 2 दिसंबर को है.

ये भी पढ़ें: JRD Tata : भारतीय इंडस्‍ट्री के ‘रत्‍न’ हैं जहांगीर रतनजी, सुई से जहाज तक हर कारोबार में उनकी कंपनी, अब पानी में उतरेगी

जानें क्या है प्राइस बैंड
इंजीनियरिंग सिस्टम एंड सॉल्यूशन प्रोवाइडर यूनिपार्ट्स इंडिया ने अपने 836 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 548-577 रुपये प्रति शेयर तय किया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटर्स और मौजूदा निवेशकों द्वारा 14,481,942 शेयरों की ऑफर फॉर सेल (OFS) पर आधारित है. कंपनी को पब्लिक इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

ओएफएस में शेयरों की पेशकश करने वालों में प्रवर्तक समूह की संस्थाएं द करण सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, द मेहर सोनी 2018 सीजी-एनजी नेवादा ट्रस्ट, पामेला सोनी और निवेशक अशोका इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स लिमिटेड और अंबादेवी मॉरीशस होल्डिंग लिमिटेड शामिल हैं. कंपनी की अंतरराष्ट्रीय बिक्री FY22 में कुल बिक्री का 82 प्रतिशत से अधिक है. पिछले तीन वित्तीय वर्षों में राजस्व और मार्जिन में लगातार वृद्धि हुई है. इसका मार्केट कैप लगभग 2,604 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें: क्या आपने भी लगाया है इक्विटी फंड में पैसा? जानें कब और कैसे निकलें अपने पोर्टफोलियों से बाहर

नवीनतम ग्रे मार्केट प्रीमियम
बाजार के प्रतिभागियों ने कहा कि यूनिपार्ट्स इंडिया आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) करीब 80 रुपये पर देखा गया. ऊपरी बैंड की कीमत 577 रुपये प्रति इक्विटी शेयर. एक लॉट में 25 शेयर हैं और खुदरा निवेशक प्राइस बैंड पर 1,87,525 रुपये के अधिकतम 13 लॉट के 325 शेयर खरीद सकते हैं.

Tags: IPO, Stock market, Stock return, Stock tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें