इस सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब हर महीने बचेंगे आपके पैसे

देश के बड़े सरकारी बैंक युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने भी अपने ग्राहकों को लोन की दरें कम कर सस्ती ईएमआई का तोहफा दिया है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 10:19 AM IST
इस सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब हर महीने बचेंगे आपके पैसे
इस सरकारी बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब हर महीने बचेंगे आपके पैसे
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 10:19 AM IST
देश के बड़े सरकारी बैंक युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने भी अपने ग्राहकों को लोन की दरें कम कर सस्ती ईएमआई का तोहफा दिया है. मतलब साफ है कि बैंक ने एमसीएलआर घटा दिया हैं. इसके बाद आप अगर होम, ऑटो और पर्सनल लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं. वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपकों घटी दरों का फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो.

दरअसल अप्रैल 2016 से पहले रिजर्व बैंक द्वारा लोन देने के लिए तय मिनिमम रेट बेस रेट कहलाती थी. यानी बैंक इससे कम दर पर कस्टमर्स को लोन नहीं दे सकते थे. 1 अप्रैल 2016 से बैंकिंग सिस्टम में MCLR लागू हो गई और यह लोन के लिए मिनिमम दर बन गई. यानी उसके बाद MCLR के आधार पर ही लोन दिया जाने लगा.

ये भी पढ़ें-सरकारी कर्मचारियों के GPF खाते पर हुआ फैसला! 30 सितंबर तक इतना मिलेगा ब्याज

युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है.


आइए जानें कितनी कम होगी आपकी ईएमआई- युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने RBI द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद दूसरी बार अपने लोन की दरें घटाईं है. नई दरें 17 जुलाई से लागू होंगी.

ये भी पढ़ें-पैसा बनाने में माहिर हैं ये गुरु,आज 20 हजार करोड़ के मालिक

युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की MCLR दरें 8.75 फीसदी से घटाकर 8.70 फीसदी पर आ गई है. वहीं, एक और तीन महीने की दरें 8.25 फीसदी और 8.40 फीसदी पर आ गई है.
Loading...

जून में दरें घटाने के बाद युनाइटेड बैंक ने 17 जून को भी 0.05 फीसदी दरें घटाईं थी. आपको बता दें कि देश के कई बड़े बैंक अभी तक ब्याज दरें घटाकर अपने कर्मचारियों को सस्ती EMI का तोहफा दे चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 10:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...